इस लड़की को एडमिशन देना चाहते हैं 113 कॉलेज, 30 करोड़ स्कॉलरशीप का भी ऑफर !

कही-सुनी

बच्चों के स्कूल और कॉलेज की परीक्षाएं खत्म हो गई हैं। कुछ के नतीजे भी आ गए हैं तो कुछ नतीजों के इंतजार में हैं। इस बीच कई जगह कॉलेजों ने एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। ऐसे में छात्रों में अच्छे कॉलेजों में एडमिशन को लेकर मारामारी भी शुरू हो चुकी है। स्टूडेंट्स लाइन में लग अच्छे से अच्छे कॉलेज का चुनाव कर रहे हैं। लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी स्टूडेंट के लिए कॉलेज लाइन में लगे हों। जी हां, ये सच है।

दरअसल ये लड़की अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना स्टेट की रहने वाली है और इसका नाम जैसमिन हैरिसन है। हैरिसन ने स्कूल एग्जाम में शानदार मैरिट हासिल किए हैं। 17 वर्षीय लड़की को अमेरिका के बड़े-बड़े कॉलेज एडमिशन देना चाहते हैं। इस लड़की को एडमिशन देने के लिए 113 कॉलेज लाइन लगाकर खड़े हैं। रिजल्ट आने के बाद बड़े कॉलेज उनको स्कॉलरशिप के साथ एडमिशन देना चाहते हैं

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, जैसमिन ने कई कॉलेज में बायोलॉजी डिग्री कोर्स के लिए आवेदन किया है। जिसके बाद हर कॉलेज से जैसमिन को एडमिशन के लिए ऑफर लेटर पहुंच चुका है। एडमिशन दिलाने के लिए कई कॉलेज ज्यादा से ज्यादा स्कॉलरशिप देने को तैयार हैं। हाई मेरिट के आधार पर 4.5 मिलियन डॉलर (करीब 30 करोड़ रुपये) तक की स्कॉलरशिप दी जा रही है।

सोशल मीडिआ पर मिल रही हैं शुभकामनाएं

सोशल मीडिया पर कई लोग उनको शुभकामनाएं दे रहे हैं। रिजल्ट से जैसमिन खुद हैरान हैं। उन्होंने नहीं सोचा था कि वो मेरिट में पहुंच पाएंगी। जैसमिन अब नर्स बनना चाहती है। वो सघन चिकित्सा विभाग (NISU) के लिए नर्स के रूप में करियर बनाना चाहती हैं। अब उन्हें सिलेक्ट करना है कि किस कॉलेज में एडमिशन लेती हैं। जिन कॉलेज से ऑफर आए हैं उनमें यूएस के टॉप-10 कॉलेजों का भी नाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.