तेजस्वी ने कहा- ‘लोकतंत्र में हम इनकी ऐसी तानाशाही चलने नहीं देंगे’

राजनीति

पटना: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद उठे सियासी तूफान का असर अब बिहार में भी देखने को मिल रहा है। कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिए जाने की बात का हवाला देते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता दिया गया, तो बिहार में भी ‘कर्नाटक मॉडल’ लागू होना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा- ‘हार भी इनकी, जीत भी इनकी चित भी इनकी, पट भी इनकी, लोकतंत्र में हम इनकी ऐसी तानाशाही चलने नहीं देंगे।’ इससे पहले तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा था- ‘तेजस्वी ने कहा कि अगर सरकार बनाने का आधार बड़ी पार्टी है तो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है।

तेजस्वी ने कहा कि ‘अगर सबसे बड़ी पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो फिर हम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वो राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश देकर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें।’

बता दें कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात करेंगे। राज्यपाल ने इसके लिए उन्हें दोपहर एक बजे का समय दे दिया है।

Source: etv bharat bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.