छह से दस हजार वर्ग फुट में खुलेगा पटना ‘स्मार्ट सिटी’ ऑफिस, पटना को ‘स्मार्ट’ बनाने की हुई शुरुआत

खबरें बिहार की

पटना: पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नगर निगम स्तर से कार्यालय के लिए जगह की तलाश की जा रही है। निगम को स्मार्ट सिटी के लिए छह हजार वर्ग फुट से लेकर दस हजार वर्ग फुट तक के जगह की दरकार है। नगर आयुक्त अभिषेक सिंह ने बताया कि सरकारी विभाग के लिए आम आदमी जिसके पास इतनी जगह है, वो नगर निगम से संपर्क कर सकते हैं। जगह मिलने के बाद स्मार्ट सिटी के गाइड लाइन के अनुसार कार्यालय खोलने की कवायद शरू की जाएगी।

स्मार्ट सिटी के लिए नगर विकास व आवास विभाग की ओर से एसपीवी का गठन कर दिया गया है। इसमें आठ सदस्य होंगे। एसपीवी का निदेशक प्रमंडलीय आयुक्त होंगे। इसके अलावा बुडको के एमडी,जिलाधिकारी , भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के प्रतिनिधि, राज्य सराकर के नगर विकार व आवास विभाग व वित्त विभाग के अधिकारी रहेंगे। इसके अलावा कंस्लटेंट को भी रखा जाएगा

स्मार्ट सिटी में सबसे पहला प्रस्ताव मंदिरी नाला को कवर करने व पूर्व से निर्धारित निर्णय के तहत काम किया जाएगा। मल्टी कंस्लटेंट को इस योजनाओं का डीपीआर तैयार की जिम्मेदारी रहेगी। पहला प्रस्ताव मंदिरी के अलावा पटना जंक्शन के पास मल्टी स्टोरी भवन को बनाने का लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.