नदी थानेदार और बहादुरपुर की महिला ASI पर SSP मनु महाराज ने कर दी है कार्रवाई 

खबरें बिहार की

पटना: र​विवार को पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. नदी थाना के थानेदार और बहादुरपुर थाना में तैनात महिला एएसआई के खिलाफ कड़ा एक्शन ले लिया है. तत्काल प्रभाव से दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है. इनके लाइन क्लोज कर दिए गए हैं. साथ ही दोनों के खिलाफ अलग—अलग डिपार्टमेंटल इंक्वायरी करने और कार्रवाई करने का आदेश दे दिया गया है.

सस्पेंड किए गए दोनों पुलिस वालों पर बड़े आरोप लगे थे. इनके खिलाफ अलग—अलग अधिकारियों को जांच करने का आदेश दिया गया था. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही एसएसपी ने कार्रवाई की.

Paper leak

रूरल SP ने की थी जांच

नदी थाना के थानेदार अक्षयवर सिंह पर गंभीर आरोप लगा था. एक मामले में युवक को पकड़ा गया था. कस्टडी में लेने के बाद उसकी पिटाई की गई. डर की वजह से युवक थाने से बाहर निकला और फिर एक ट्रैक्टर की चपेट में आ गया. जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. इस मामले में स्थानीय लोगों ने खूब हंगामा किया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने रुरल एसपी को जांच करने को कहा था. पूरे मामले की जांच कर रूरल एसपी ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी.

रिपोर्ट में थानेदार अक्षयवर सिंह को दोषी पाया गया. जिसके बाद ही एसएसपी ने कार्रवाई की. अक्षयवर के खिलाफ अलग से ​डिपार्टमेंटल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है.

महिला ASI ने दी थी धमकी

एक युवक अपनी कंप्लेन लेकर बहादुरपुर थाना गया था. लेकिन उसके कंप्लेन को दर्ज नहीं किया गया. थाने में ड्यूटी पर मौजूद महिला एएसआई वकुल खां अपने अनुसार कंप्लेन बदलवाना चाहती थीं. जब युवक ने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया तो महिला एएसआई ने युवक को फर्जी केस में फंसाने और सलाखों के पीछे भेज देने की धमकी दे डाली. साथ ही युवक के साथ बदसलूकी भी की.

ये पूरा वाक्या मोबाइल के कैमरे में कैद हो गया. जिसका वीडियो वायरल हो गया और फिर मामला एसएसपी के पास जा पहुंचा. तुरंत पटना सिटी के एएसपी से इस मामले की जांच कराई गई. एएसपी की रिपोर्ट आते ही एसएसपी ने महिला एएसआई को सस्पेंड कर दिया और डिपार्टमेंटल कार्रवाई करने का आदेश दे दिया.

Source: live cities news

Leave a Reply

Your email address will not be published.