एसएससी ने निकाली 4300 पदों पर बंपर वैकेंसी, 31 अगस्त तक करें अप्लाई, यहां देखिए पूरा डिटेल

खबरें बिहार की जानकारी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने बंपर वैकेंसी निकाली है। एसएससी आने वाले दिनों 4300 पदों पर नियुक्ति करने वाली है। खबर के मुताबिक कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस एवं सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) में 4300 पदों पर नियुक्ति के लिए वैकेंसी जारी की है। इसके लिए योग्य उम्मीदवार 30 अगस्त की रात 11 बजे तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आनलाइन फीस भुगतान की अंतिम तिथि 31 अगस्त की रात 11 बजे तक निर्धारित है। आवेदन में किसी प्रकार की गड़बड़ी या आनलाइन भुगतान में किसी प्रकार का सुधार एक सितंबर की रात 11 बजे तक किया जा सकता है। नियुक्ति के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा नवंबर 2022 में होगी। अभ्यर्थी इससे संबंधित पूरी जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in देख सकते हैं।

 

  • कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की दिल्ली पुलिस व सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के लिए वैकेंसी
  • 30 अगस्त की रात 11 बजे तक कर सकते है आनलाइन आवेदन
  •  नवंबर में आयोजित होगी कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा
  • इन पदों पर होनी है नियुक्ति

    दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (एक्सक्यूटिव)- पुरुष: 228

    दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (एक्सक्यूटिव) – महिला : 112

  •  

    सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) : 3960

    सीएपीएफ के तहत

  • बीएसएफ में 353

    सीआइएसएफ – 86

    सीआरपीएफ 3112

    आइटीबीपी  191

    एसएसबी     218

     

    उम्र सीमा व फीस

    एसएससी ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) सहित अन्य पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा निर्धारित की है। इसके तहत एक जनवरी, 2022 तक उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा में छूट का प्रविधान है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य अभ्यर्थियों को एक सौ रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। जबकि सभी श्रेणी की महिला, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की फीस नहीं देनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.