श्रावणी मेले से पहले नीतीश सरकार की खास तैयारी, मोबाइल पर मिलेगी कांवरियों को सभी जानकारी

आस्था खबरें बिहार की जानकारी

नीतीश कुमार सरकार श्रीवणी मेले में आने वाले कांवरियों के लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था कर रही है। अब श्रावणी मेले में आने वाले कांवरियों को मेले से जुड़ी तमाम जानकारियां मोबाइल एप पर उलब्ध होगी। मोबाइल एप पर कांवरियों को रास्ते की सारी सुविधा और व्यवस्था की जानकारी एक क्लिक में मिल जाएगी। बिहार पर्यटन और मुंगेर जिला प्रशासन जल्द ही यह एप लांच कर सकती है। प्रशासन इसको लेकर हाईटेक तैयारी में जुट गई है।

कोरोना संक्रमण के कारण दो साल बाद विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का आयोजन इस बार किया जा रहा। श्रावणी मेला में एक माह में करीब 40 लाख श्रद्धालुओं का आना होता है। सुलतानगंज से गंगाजल लेकर श्रद्धालु 105 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं और इसी रास्ते बाबाधाम पहुंचते हैं। इस रास्ते का कुल 26 किलोमीटर मुंगेर जिला में है। मेला में कांवरियों को लिए कोई दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन हर प्रकार का का इंतजाम कर रही है।

इसी के तहत प्रशासन एक मोबाइल एप भी लाच करेगी। इस मोबाइल एप के माध्यम से मुंगेर जिले में कांवरियों के लिए उपलब्ध सारी सुविधा का डाटा उलब्ध होगा। मोबाइल एप पर रास्ते में धर्मशाला, पेयजल, स्नानागार, शौचालय, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, कंट्रोल रूम, पुलिस कैंप, मेडिकल कैंप सहित अन्य सुविधा की जानकारी उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.