श्रावणी मेला 2022: पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर-जसीडीह के लिए चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें

खबरें बिहार की जानकारी

श्रावणी मेले के मद्देनजर पूर्व मध्य रेलवे पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर और जसीडीह के लिए तीन स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। श्रावणी मेले में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए यह फैसला किया गया है। 14 जुलाई से शुरू हो रहे श्रावणी मेले में कांवरिया भागलपुर के सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर झारखंड स्थित देवघर बाबा धाम जाएंगे।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग ने तीन श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेनें चलाने की सिफारिश की, जिसकी मंजूरी मिल चुकी है। ये ट्रेनें पटना, गया और रक्सौल से चलेंगी। रक्सौल से भागलपुर और गया से जसीडीह के लिए सप्ताह में 5 दिन मेला स्पेशल ट्रेन चलेगी। वहीं, पटना से जसीडीह के बीच रोजोना एक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। इनका संचालन 12 जुलाई से शुरू होने की संभावना है। गाड़ी संख्या और ट्रेन का समय अभी तय नहीं हुआ है।

सीपीआरओ ने कहा कि पूर्व मध्य रेलवे ने अभी तीन स्पेशल ट्रेनें ही चलाने का फैसला लिया है। अगर भीड़ बढ़ी और जरूरत पड़ी तो कुछ और ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। बता दें कि श्रावणी मेले का आयोजन 14 जुलाई से 12 अगस्त के बीच होगा। यह दुनिया के सबसे बड़े मेलों में शुमार है। श्रावणी मेले में रोजाना देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु आने की संभावना है। सुल्तानगंज से लेकर देवघर तक सभी सुविधाओं से युक्त कांवरिया पथ बनाया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.