स्‍पाइस जेट ने बागडोगरा और कोलकाता के लिए शुरू की दो नई उड़ान; अजमेर, कांडला, श्रीनगर और मंगलुरु के लिए भी कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू

राष्ट्रीय खबरें

एक बार फिर से पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमानों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है. कोरोना संक्रमण का प्रभाव धीरे-धीरे कम होने के साथ ही ज्यादा लोगों ने यात्रा करना शुरू कर दिया है. वहीँ पटना से विमानन कंपनियां अब नई उड़ान सेवाओं को भी शुरू कर रही हैं. स्पाइसजेट अपनी दो नई फ्लाइट अगले दो दिनों में पटना से शुरू करने जा रही है.

पटना और कोलकाता के बीच एक जोड़ी नई उड़ान शुरू हो रही है. पटना-बागडोगरा के बीच एक जोड़ी फ्लाइट अगले मंगलवार से शुरू हो जाएगी. पटना-कोलकाता की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिनों तक सोमवार के अलावा बुधवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी, जबकि पटना से बागडोगरा के बीच फ्लाइट सप्ताह में 4 दिनों तक यानी मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को अपनी सेवा देगी. इसके अलावा पटना से दिल्ली होते हुए अजमेर, कांडला और श्रीनगर के लिए भी स्पाइसजेट की कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू हो रही है. उधर, पटना से मंगलुरु के लिए भी एक कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू होने वाली है. पटना-कांडला, पटना-अजमेर और पटना-मंगलुरु के बीच कनेक्टिंग फ्लाइट प्रतिदिन अपनी सेवा दे रही है. श्रीनगर के लिए सप्ताह में 6 दिन फ्लाइट है.

रविवार को पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाली दो फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट जा पहुंची. एयर इंडिया का विमान और इंडिगो एयरलाइंस का विमान डायवर्ट कर वाराणसी एयरपोर्ट पर जा पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया का विमान एआई 409 दिल्ली एयरपोर्ट से 141 यात्रियों को लेकर पटना एयरपोर्ट जा रहा था, लेकिन मौसम खराब होने के बाद यह विमान पटना हवाई क्षेत्र में कई चक्कर लगाया और फिर वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा.

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E9617 159 यात्रियों को लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंचा था, लेकिन मौसम साफ न होने के कारण पायलट को विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. बाद में मौसम साफ होने के पहले एयर इंडिया का विमान पटना के लिए रवाना हुआ. फिर इंडिगो एयरलाइंस का विमान पटना के लिए रवाना किया गया.

नई फ्लाइट्स सेवा

सेक्टर- एराइवल पटना- कोलकाता दोपहर 3:40 बजे डिपार्चर शाम 4:50 बजे
सेक्टर – एराइवल कोलकाता- पटना रात 7:35 बजे डिपार्चर रात 8:50 बजे
सेक्टर- एराइवल पटना- बागडोगरा दोपहर 3:05 बजे डिपार्चर शाम 4:10 बजे
सेक्टर- एराइवल बागडोगरा- पटना शाम 4:30 बजे डिपार्चर शाम 5:55 बजे

Leave a Reply

Your email address will not be published.