दिल्ली में लगे लॉकडाउन के बीच बिहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें

खबरें बिहार की

Patna: दिल्ली में जारी लॉकडाउन के दौरान काफी संख्या में प्रवारी मजदूर रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर जमा हो गए थे. जिसके बाद से रेलने ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगले तीन से चार दिनों में 4 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. आपको बता दें कि दिल्ली में 6 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

हालांकि रेल मंत्रालय ने दिल्ली में स्टेशनों पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ उमड़ने की खबरों को गलत करार दिया है. मंत्रालय के अफसरों ने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर कोई भीड़ नहीं देखने को मिली है. हालांकि आनंद विहार बस टर्मिनल पर जरूर बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं. मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में लागू हुए लॉकडाउन के बीच भी ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा.

दिल्ली में लगे लॉकडाउन और प्रवासी श्रमिको के घर जाने की खबर को लेकर रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में लोग स्टेशनों पर पहुंच सकते हैं. यह आग्रह है कि ऐसी सभी खबरों से बचें क्योंकि यह सच्चाई नहीं है. ऐसी भीड़भाड़ या अफरातफरी तब होती, जब ट्रेनों की उपलब्धता न होती या फिर उन्हें रोकने की बात होती. फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नहीं है. ट्रेनों पर रोक की कोई योजना नहीं है और मेरे ख्याल से लोग भी इस बारे में जानते हैं. वे जानते हैं कि यदि आज यात्रा नहीं कर पाए तो कल सफर हो सकता है. यहां तक कि कर्फ्यू के दौरान भी किसी भी व्यक्ति को वैध टिकट पर यात्रा करने की परमिशन दी गई है. ऐसे में पैनिक की कोई जरूरत नहीं है.

Source: Bihari News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *