3 सितंबर को बाल गोपाल की पूजा में बोलें एक मंत्र, बदल सकता है समय

आस्था

पटना: सोमवार, 3 सितंबर को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। कृष्ण भक्त मंदिरों में और अपने-अपने घरों में बाल गोपाल की पूजा करेंगे।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की प्रिय चीजें घर लाने से हमारी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं और भाग्य का साथ मिल सकता है। यहां जानिए 5 शुभ चीजें जो घर में सुख-समृद्धि बढ़ाती है।

  • महाभारत के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण को बचपन से ही गौमाता से विशेष लगाव रहा है। अगर आपके घर में बाल गोपाल की मूर्ति है तो उसके साथ ही गाय की एक ऐसी मूर्ति जरूर रखें, जिसमें वह बछड़े को दूध पिला रही है। कान्हाजी के साथ ही इस मूर्ति की भी रोज पूजा करेंगे तो घर में सुखद वातावरण बना रहेगा।

 

  • श्रीकृष्ण हमेशा ही अपने माथे पर मोर पंख धारण किए रहते हैं, इसीलिए घर में बाल गोपाल के साथ ही मोर पंख भी जरूर रखें। इस पंख के असर से वास्तु के दोष भी दूर हो सकते हैं।

 

  • भगवान कृष्ण अपने गले में वैजयंती की माला धारण करते हैं। कान्हाजी के साथ ही ये माला भी जरूर रखनी चाहिए।

 

  • श्रीकृष्ण भगवान विष्णु के अवतार हैं। विष्णुजी और महालक्ष्मी की पूजा में दक्षिणावर्ती शंख का उपयोग खासतौर पर किया जाता है। श्रीकृष्ण की पूजा करते समय भी दक्षिणावर्ती शंख जरूर रखें। इस शंख से बाल गोपाल का अभिषेक करना चाहिए।

 

  • कृष्ण भगवान की पूजा करने वाले लोगों को रोज श्रीमद्भागवत गीता का पाठ करना चाहिए। इसीलिए घर के मंदिर में श्रीमद्भागवत गीता भी जरूर रखें।

ये सभी चीजें घर में रखने से सकारात्मकता बढ़ती है और सभी दोष दूर होते हैं। इस चीजों के शुभ असर से कुंडली के दोष भी शांत हो सकते हैं।

Source: Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *