वेश बदलकर रात को निकले SP साहेब से पुलिसकर्मियों ने मांगा घूस, 8 सस्पेंड

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के छपरा में अवैध उगाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) का डंडा चला है। देर रात बाइक से गश्ती पर निकले एसपी हरकिशोर राय अपने जिले के पुलिसकर्मियों की अवैध वसूली का नजारा देख दंग रह गए। इस दौरान एसपी को पुलिसकर्मी नहीं पहचान सके।

शहर के सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी बेखौफ वसूली में जुटे हुए थे। इस रात्रि चेकिंग के बाद बौखलाए एसपी ने 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है वहीं कई होमगार्ड जवानों को 6 महीने के लिए काम से वंचित कर दिया गया।

निलंबित होने वालों में सब इंस्पेक्टर और एएसआई रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। बाइक पर निकले एसपी पहले नगर थाना चौक पहुंचे जहां नगर थाना के कुछ पुलिसकर्मी गश्ती गाड़ी लेकर साहिबगंज के पास ट्रक की वसूली कर रहे थे।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने एएसआई किरानी कुंवर और हवलदार राज किशोर प्रसाद के साथ तीन होमगार्ड जवानों को निलंबित किया। इसके बाद एसपी आगे पहुंचे तो सदर सीओ के कार्यालय में तैनात होमगार्ड के तीन जवान बालू लदे ट्रकों से वसूली में जुटे हुए थे।

भगवान बाजार थाना क्षेत्र में सब इंस्पेक्टर मुमताज आलम और एक कांस्टेबल संतोष शर्मा को भी एसपी ने पशु लदे ट्रक से अवैध वसूली करते देखा। इसके बाद इनको भी निलंबित कर दिया गया। इस मामले को लेकर एसपी ने नगर थानाध्यक्ष और भगवान बाजार थाना अध्यक्ष को शोकॉज नोटिस भी जारी किया और पूछा कि आपके अधिकारी आपके नियंत्रण में क्यों नहीं है।

एसपी हरकिशोर राय की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। एसपी ने बताया कि उनका एजेंडा साफ है कि कोई भी पुलिसकर्मी अगर भ्रष्टाचार में लिप्त रहेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और इस तरह की जांच रेगुलर किए जाएंगे।

देर रात हेलमेट में घूम रहे एसपी हरकिशोर राय को पुलिसकर्मी पहचान नहीं सके और बेखौफ वसूली में जुटे रहे और अगले दिन जब निलंबन का आदेश निकला तो सबके होश उड़ गए।

Source: News Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.