बिहार के गया में सब्जी बेचने वाले के बेटे को मिला NIFT में 10वां रैंक

बिहारी जुनून

पटना: कहते हैं कि अगर जुनून हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है। बस कर गुजरने की चाह होनी चाहिए और दिल में लगन। इसी सोच और जज्बे के साथ सौरव कुमार सेठ ने भी कुछ ऐसा किया कि आज पूरे बिहार में इनकी चर्चा हो रही है।

मंगलवार को जारी हुए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के रिजल्ट में गया के सौरव कुमार सेठ को देश में 10वां स्थान प्राप्त हुआ है। रिजल्ट आते ही परिवार के साथ गया जिले के लोग भी अपने लाल पर गर्व कर रहे हैं।

सौरव के पिता जयप्रकाश गया के नई गोदाम मोहल्ले में फुटपाथ पर सब्जी बेचने का कार्य करते हैं। वहीं, दूसरी ओर निफ्ट की परीक्षा में देश में 93वां स्थान प्राप्त करने वाले अविज्ञान कुमार के पिता रामस्वरूप प्रजापति जिले के शेरघाटी में गैराज चलाते हैं।

दूसरी ओर कला संस्कार के कार्यालय में विशेष समारोह का आयोजन कर सफल छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के संचालक राजेश राठौर ने किया।

समारोह को संबोधित करते हुए श्री राठौर ने कहा कि एक समय था जब गया से काफी कम संख्या में छात्र फैशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में जाते थे लेकिन आज इन छात्रों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। निफ्ट के रिजल्ट में कला संस्कार के 40 में से 32 छात्रों ने सफलता हासिल की है।

Source: etv bharat bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.