बेटा हुआ है! बस इतना सुन कोरोना पॉजिटिव मां ने सदा के लिए बंद कर लीं आंखें…

जानकारी

Patna: लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना पॉजिटिव मां ने आज बच्चे को जन्म दिया. लोग एक पल के लिए खुश हुए. दूसरे ही पल पूरा परिवार गम में डूब गया. नवजात की ममता भगवान ने छीन ली. कोरोना पॉजिटिव मां ने अस्पताल में अंतिम सांस ली. कोरोना पाॅजिटिव मां केवल इतना सुन पाईं कि उसने बेटे को जन्म दिया है. पूरा परिवार किंकर्तव्यविमूढ़ था कि बेटे की खुशियां मनाएं या उसकी मां के जाने का गम. सुकून वाली बात यह है कि नवजात पूरी तरह सुरक्षित है और कोरोना निगेटिव है. यह वाकया राजस्थान के पाली जिला स्थित जालोर का है.

दरअसल, जालोर की रहनेवाली सरोज कुंवर कृपाल सिंह देवड़ा ने आज बेटे को जन्म दिया. इसके साथ ही उन्होंने अंतिम सांस ली. नवजात धारपुर मेडिकल कॉलेज के केयर सेंटर में है और डॉक्टरों की टीम उसकी मॉनिटरिंग कर रही है. बताया जाता है कि सरोज जब प्रेग्नेंट थीं, तभी वे कोरोना पॉजिटिव हो गईं. इसके बाद उन्हें पाटन में इलाज के लिए निजी अस्पताल में एडमिट कराया.

डॉक्टरों के अनुसार, सरोज की स्थिति लगातार बिगड‍़ती जा रही थी. ऐसे में डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया. ताकि नवजात कम से कम सुरक्षित रहे. महिला ने बेटे को जन्म दिया. जब सरोज की बेहोशी टूटी तो उन्हें बताया कि बेटे का उन्होंने जन्म दिया है. परिजनों के अनुसार, बच्चे के जन्म की बात सुन महिला ने एक लंबी सांस ली और अपनी आंखें बंद कर लीं. इसके बाद वह नहीं उठीं. डॉक्टरों ने काफी मशक्कत की, लेकिन महिला को बचाया नहीं जा सका. सरोज के नवजात बेटे को धारपुर मेडिकल कॉलेज के बेबी केयर सेंटर में रखा गया है.

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *