दिन में खुद लगवाया सोलर लाइट, शाम होते चमकने लगा गांव

खबरें बिहार की

पटना: सिंहवाहिनी मुखिया रितु जायसवाल के जज्बे व कार्य करने की लगन को भुतही की जनता ने सोमवार को काफी नजदीक से देखा. जब अपने किये वादे को महज 12 घण्टे बाद ही पूरा करने के लिए भुतही के चौक चौराहों पर सोलर लाइट से लदी ट्रैक्टर गाड़ी को लेकर उतरीं, और फिर भुतही मुखिया मनोज कुमार, मधेषरा सरपंच मो.जहांगीर अहमद खान के साथ भुतही के चौराहे पर खुद पहले दो सोलर लाइट लगा कर सोलर लाइट लगाने के कार्य का विधिवत शुभारम्भ किया.

जिसके बाद भुतही मुखिया श्री कुमार शेष बचे चयनित अन्य 38 स्थानों पर अपनी निगरानी में सोलर लाइट लगवाने के कार्य को गति देते नजर आए, और देखते ही देखते कुछ ही घण्टो में सभी 40 सोलर लगा दिए गए. लोगो ने कहा कि- मुखिया हो तो ऐसा, जो कहा उसे पूरा किया. लोग भुतही मुखिया की भी तारीफ कर रहे थे. लोगों ने कहा कि- पंचायत को वर्षो बाद ऐसा मुखिया मिला है जिसने गली गली की सड़क बनाने के साथ ही सदा जनता के कार्यों के लिए तत्पर रहे हैं.

आपको बता दें कि सिंहवाहिनी मुखिया रितु, भुतही मुखिया मनोज अपने-अपने पंचायतों के विकास के लिए काफी तत्पर रहे हैं, जबकि रितु ने अपने पंचायत के अलावे दूसरे कई पंचायतों के बेहतरी के लिए कार्य किये हैं. इसी पंचायत से सटे मधेषरा पंचायत के सरपंच मो.जहांगीर भी पंचायत में खुद का कोई भी विकास का फंड नही होने के बावजूद दूसरे प्रतिनिधियों के साथ मिलकर पंचायत के विकास की बेहतरी के लिए प्रयासरत रहे हैं. उनके लगन का परिणाम ही है कि मधेषरा को दर्जनों सोलर, शौचालय व अन्य सुविधा भी मुखिया रितु के सहयोग आरोह फाउंडेशन द्वारा मिला है.

सोलर लगते देख कर भी भुतही के लोगो को यह सब सपने सरीखे ही लग रहा है. लाइट लगने से लोगों में काफी खुशी है. इस वक्त भुतही पंचायत की कमान युवा मुखिया मनोज कुमार के हाथों में है, और उन्होंने पंचायत में काफी बेहतर कार्य भी किये हैं. 12 व 13 अक्टूबर को भुतही में महावीरी झंडोत्सव का आयोजन होना है, स्थानीय आयोजक यहां प्रशासन से रौशनी हेतू एक एक बल्ब लगवाने की विनती कर रहे थे.

इसी बीच सिंहवाहिनी की मुखिया ने आरोह फाउंडेशन के सहयोग से मिले विभिन्न पंचायतों के लिए 340 सोलर में से 40 सोलर भुतही में, फुलकाहा में तीन व सोनबरसा थाना में दो सोलर लगाने की घोषणा कर अधिकारी, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित सभी को चौंका दिया था. फतेहपुर में भी झंडा से पूर्व सोलर लगाने की हर सम्भव प्रयास के वादे के बाद भी लोगों के चेहरे पर सवाल थे कि क्या महज चार दिनों में यह कार्य सफल हो पायेगा.

इधर सवाल और उधर कार्य को अंजाम तक पहुंचाने के लिए देर रात तक कार्य योजना में लगी रही मुखिया रितु. वहीं भुतही मुखिया श्री कुमार भी युद्ध स्तर पर पंचायत में 40 स्थलों का चयन रातों रात किया. और सुबह एक बार फिर लोगो के चौंकने की बारी थी. सड़को पर सोलर लाइट लगते देख लोग बरबस ही मुखिया रितु की तारीफ करते नही थक रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.