अब इसे चमत्कार कहें या इत्तेफाक.हाल ही में UP के चंदौली में ऐसा मामला आया जब एक सांप शिव मंदिर को बचाने के लिए अधिकारियों के सामने अ’ड़ गया। सांप ने एक भी अधिकारी को मंदिर में घुसने नहीं दिया।

दरअसल, रेलवे के फ्रेट कॉरिडोर की रोड़ा बने शिव मंदिर को कहीं अन्यत्र हटाने की कवायद चल रही थी। सर्प कई दिनों से मंदिर में ही डेरा जमाए बैठा था, इससे उसकी कथित जिद समझ उसे देखने को लोगों को भीड़ भी मंदिर में आकर उसे देखने लगी

सांप का शिव मंदिर से रिश्ता पुराना बताया जाता है। स्थानीय लोगों मुताबिक सांप शिव मंदिर में रोजाना ही एक-दो बार आता रहता था। मंदिर में पूजा पाठ करने पहुंचे लोग उसे सैकड़ों बार देखने की बात भी स्वीकारते हैं। दो दिनों से सर्प ने मंदिर में अड़ी जमा ली है, किसी को घुसने ही नहीं दे रहा।

मंदिर परिसर में इधर-उधर घूमने के बाद शिव लिंग पर कुंडली मारकर बैठ जाता है। उसे देखने के लिए रोजाना लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों के मुताबिक उसे लोगों ने कुछ खाने के लिए दिया लेकिन उसने मुंह फेर लिया। सवैया के ग्राम प्रधान आशीष सिंह की माने तो मंदिर के पुरातन वट वृक्ष की वर्षो पूर्व क’टाई करने पहुंचे एक मजदूर की मौ’त चुकी है। दूसरे कई लोग प्रयास में पेड़ से गिर’कर घा’यल हो चुके हैं। सवैया गांव के ही विजय प्रजापति ने बताया कि इस पर काफी समय से यह सांप और उसका कुनबा निवास करता है।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here