इसी गाड़ी में बैठकर तेज प्रताप जाएंगे ससुराल, कुछ ही देर में निकलेगी बारात

राजनीति

पटना: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव शनिवार की शाम राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। इसके साथ ही बिहार के दो सियासी परिवारों की दोस्ती रिश्तेदारी में बदल जाएगी। इस विवाह को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है।

तेजप्रताप और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या राय शाम को पारंपरिक रूप से शादी के बंधन में बंधेंगे। अब से थोड़ी देर बाद ही बारात वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान के लिए निकलेगी। इसके लिए तेज प्रताप यानी दूल्हे की गाड़ी लगभग सजधज कर तैयार है।

लालू प्रसाद की सात बेटियों के बाद उनके बड़े बेटे का विवाह हो रहा है, इस कारण इस विवाह में कुछ भी कमी न रहे इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। विवाह के पहले चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू को छह सप्ताह के लिए मिली सर्शत जमानत ने भी शादी की खुाशियों को बढ़ा दिया है। परिवार, रिश्तेदार एवं राजद समर्थकों की खुशियां बढ़ी नजर आ रही हैं।

तेजप्रताप के परिणय सूत्र में बंधने के पूर्व शुक्रवार को हल्दी और मटकोर के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तेजप्रताप को सभी बड़े-बुजुगरे ने हल्दी लगाई और फिर मटकोर किया गया।

इसके एक दिन पूर्व महिला संगीत के कार्यक्रम में दोनों परिवारों के सदस्यों ने जमकर मस्ती की। इधर, शादी के दौरान दोनों घर मंगल गीतों से गूंजायमान हो रहे हैं।

तेजप्रताप की बारात शाम सात बजे लालू के आवास से पटना हवाई अड्डे के नजदीक वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान के लिए निकलेगी। वेटनरी मैदान में बने मंच पर जयमाला की रस्म होगी और यहीं मेहमानों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना हैं।

तेजप्रताप की शादी चंद्रिका राय के सरकारी आवास 5 सर्कुलर रोड में होगी। गौरतलब है कि तेजप्रताप और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की सगाई 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में हुई थी।

Source: etv bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.