पटना में सुलझा सीतामढ़ी DWO मर्डर केस, SSP मनु महाराज ने 2 शूटर को किया अरेस्ट

खबरें बिहार की

पटना: राजधानी पटना के एसएसपी मनु महाराज ने सीतामढ़ी में बीते दिनों हुए जिला कल्याण पदाधिकारी की हत्या का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पटना के कुर्जी इलाके से दो कुख्यात अपराधियों को अरेस्ट किया गया है. एसएसपी के अनुसार इन्हें पुलिस के साथ एक हल्की मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया है. गिरफ्तार दोनों अपराधियों के नाम रामजी राय एवं सोहन ठाकुर हैं और इन्हें संतोष झा गैंग का शूटर बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों के पास से पिस्टल और जिन्दा कारतूस भी बरामद किया है.

एसएसपी मनु महाराज ने बताया है कि इन्हीं दोनों ने फिलहाल जेल में बंद अपराधी चिरंजीवी सागर के कहने पर DWO शुभनारायण महतो की हत्या की थी. इसके लिए 25 लाख रूपये की सुपारी दी गई थी. पुलिस के अनुसार चिरंजीव सागर एवं बब्लू खान (स्थानीय शिक्षक) ने मिलकर इस ह्त्या के लिए सुपारी दी थी.

ऐसे पकडे गए दोनों

SSP ने पटना में बताया कि 19 जून को उन्हें गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आरोपी कुर्जी बालू पर किराये के मकान में अपना पहचान छुपाकर रह रहा है. साथ ही किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे हैं. इस सूचना पर उन्होंने थानाध्यक्ष दीघा एवं कोतवाली के नेतृत्व में टीम बनाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इस मामले में पुलिस टीम जब आरोपियों के स्थान पर पहुंची तो वे भागने की कोशिश करने लगे. साथ ही पुलिस पर फायरिंग भी की. इसके बाद पटना पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग करते हुए दोनों को अरेस्ट कर लिया.

मालूम हो कि बीते 31 मई को प्रशासन को चुनौती देते हुए अपराधियों ने सरेशाम जिला कल्याण पदाधिकारी शुभनारायण दत्त को गोलियों से भून डाला था. घटना डुमरा थाने के कैलाश पुरी-भवप्रसाद रोड में हुई. वारदात के बाद डुमरा थाना पुलिस घटनास्थल पहुंची और उन्हें सदर अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वारदात के वक़्त जिला कल्याण पदाधिकारी शाम में टहल रहे थे. तभी कैलाशपुरी की ओर से एक पल्सर बाइक पर सवार तीन अपराधी आए और उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर भवप्रसाद की तरफ भाग निकले. तीनों अपराधी अपने चेहरे को ढंके हुए थे.

Source: live cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.