शत्रुघ्न सिन्हा ने राजद के उम्मीदों पर फेरा पानी ?

राजनीति

पटना: लोकसभा चुनाव नजदीक है लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर अब भी तस्वीर क्लियर नहीं है. पहले लग रहा था कि अगर बीजेपी उन्हें चुनावी मैदान में नहीं उतारती है तो राजद से शायद चुनाव लड़ सकते है. वह लगातार तेजस्वी के नेतृत्व की तारीफ भी करते रहते है लेकिन आचानक उन्होंने अपना पाला एक बार फिर बदला है. उन्होंने कल आप के मंच को साझा किया और परोक्ष रूप से मोदी पर हमला बोला.

अरविंद केजरीवाल ने तो परोक्ष रूप से चुनाव लड़ने का न्योता तक दे दिया. केजरीवाल ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा, ‘शत्रुघ्न जी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने इसे खारिज नहीं किया है.’ साफ़ है कि शत्रुघ्न सिन्हा आप के टिकट पर चुनाव लड़ सकते है.

शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा आम आदमी पार्टी का मंच शेयर करने के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उन पर हमला बोलते हुए उन्हें महापुरुष और ऑल पार्टी लीडर करार दिया. रविवार को इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा अनगाइडेड मिसाइल की तरह हैं, जो कहीं भी और कभी भी दग जाती है। इस दौरान नकवी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। नकवी ने कहा कि राहुल अपनी इमेज कभी ‘पप्पू-गप्पू’ से आगे नहीं बढ़ा पाए.

नकवी ने कहा, ‘शत्रुघ्न और यशवंत सिन्हा ऐसे महापुरुष हैं जो सभी पार्टियों का मंच शेयर करने और उनसे दोस्ती बनाए रखने का काफी शौक रखते हैं। हालांकि इससे पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि बीजेपी में 11 करोड़ से ज़्यादा सदस्य हैं और एक हजार से ज़्यादा सांसद-विधायक हैं.’

नकवी ने कहा, ‘राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद भी अपनी इमेज पप्पू-गप्पू से आगे नहीं बढ़ा पाए हैं. राहुल को यह समझ लेना चाहिए कि 2019 में भी कोई पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है और उन्हें वेटिंग ही रहना पड़ेगा.’

Source: DBN

Leave a Reply

Your email address will not be published.