शिवहर पहुंचा सीएम नीतीश कुमार का काफिला, समाधान यात्रा को लेकर गांव का किया भ्रमण

खबरें बिहार की जानकारी

मख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा शुक्रवार की सुबह शिवहर पहुंची। सीतामढ़ी से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीएम नीतीश कुमार पिपराही प्रखंड के बसहिया शेख गांव पहुंचे। यहां उन्होंने सरकारी विकास योजनाओं का जायजा लिया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सीएम ने जीविका दीदियों से भी बात की। गांव में बने सड़क और नाले का निरीक्षण किया। सीएम ने डीएम मुकुल कुमार गुप्ता से योजनाओं की जानकारी ली।

कड़ाके की ठंड में उत्साह के साथ लोगों से मिल रहे सीएम

मुख्यमंत्री के साथ मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान समेत बडी संख्या में पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि और आमजन मौजूद रहे। कुछ देर में सीएम सड़क मार्ग से छतौना के लिए रवाना होंगे। पिपराही प्रखंड के छतौना गांव में 81 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से सात एकड़ 52 डिसमिल भू-भाग में फैले इंजीनियरिंग कालेज का सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे। कड़ाके की ठंड के बावजूद सीएम नीतीश के साथ-साथ स्थानीय लोगों में उत्साह दिख रहा है।

18 जिलों में होगी सीएम की समाधान यात्रा

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा गुरुवार से शुरू है। 5 जनवरी से 7 फरवरी तक सीएम की यह यात्रा चलेगी। समाधान यात्रा की शुरुआत पांच जनवरी (गुरुवार) से पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर के दरुआबारी गांव से हुई। इसके बाद सीएम बेतिया और सीतामढ़ी गए। सीतामढ़ी में रात के ठहराव के बाद आज सुबह वे शिवहर पहुंचे हैं। यहां पर सीएम विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद ग्रामीणों से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे। साथ ही चिन्हित समूहों के साथ बैठक कर राय मशवरा भी करेंगे। 29 जनवरी को इस पहले चरण का यात्रा लखीसराय में समाप्त होगा। यात्रा के दौरान 18 जिलों को कवर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.