शिवहर ज‍िले में फिर मिले एक साथ कोरोना के तीन नए संक्रमित

जानकारी

जिले में एकबार फिर कोरोना के तीन नए संक्रमित मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। सोमवार को जिले में एक साथ तीन नए संक्रमित मिले है। इनमें एक संक्रमित शिवहर का, दूसरा पिपराही और तीसरा तरियानी का है। 31 दिसंबर को तीनों का सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया था। जिसमें तीनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों संक्रमितों को आइसोलेट कर उसका इलाज शुरू कर दिया है। वहीं संक्रमितों के स्वजन और उसके संपर्क में आए लोगों की जांच की शुरू कर दी गई है। इसके पूर्व रविवार को तरियानी और 31 दिसंबर को पुरनहिया में कोरोना का संक्रमित मिला था। इस तरह जिले के पांच प्रखंडों में से चार प्रखंड में कोरोना वायरस की इंट्री हो चुकी है। तरियानी में अबतक सर्वाधिक दो संक्रमित मिले है। पिछले चार दिनों में शिवहर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इधर, कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या के बाद इलाके में हड़कंप की स्थिति है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीमें अलर्ट मोड में है। कोरोना जांच और टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा दी गई है। वहीं कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रशासनिक सख्ती भी बढ़ा दी गई है।

बताते चलें कि जिले में अगस्त माह के बाद कोरोना का एक भी केस नहीं था। तकरीबन चार माह बाद 31 दिसंबर को पहला मामला सामने आया। अब तीन दिन बाद दूसरा मामला और चौथे दिन एक साथ तीन नए संक्रमित मिले है। इसके पूर्व जिले में कोरोना के कुल 4457 मामले सामने आए थे। इनमें 4390 लोग स्वस्थ हो चुके है। जबकि, 66 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इनमें पहली लहर में एक तथा दूसरी लहर में 65 लोगों की मौत कोरोना से हुई। जिले में अबतक सात लाख 30 हजार 258 लोगों का कोरोना जांच हो चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.