Shivdeep Lande हुए अपनी fake ID से परेशान, आज भी बसते है बिहार के लोगों के दिलों में ये ‘सिंघम’

राष्ट्रीय खबरें

Shivdeep Lande बिहार में काफी चर्चित रहे हैं। ईमानदार छवि व किसी से भी भिड़ जाने को लेकर वे जाने जाते हैं। बिहार का सिंघम की भी उपाधि उन्हें दे दी गई थी।

अभी Shivdeep Lande मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल में बतौर डीसीपी कार्यरत हैं। उनके इस पोस्ट पर काफी लोगों ने प्रतिक्रिया दी। दरअसल, उनके फेक ट्विटर प्रोफाइल से एक ट्वीट हुआ था, जिसमें लिखा था कि कभी-कभी राजनेताओं के कारण ही पुलिस अपना काम नहीं कर पाती है।

आदित्य सिंह राठौर ने लिखा कि कौन है वह, जो आपकी छवि को नुकसान पहुंचा रहा है। लांडे की शादी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और पुणे के पुरंदर से एमएलए विजय शिवतारे की बेटी ममता से हुई है।




इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद Shivdeep Lande ने मुंबई में रहकर यूपीएससी की तैयारी की। इस दौरान उनका एक बड़ा फ्रेंड सर्कल बन गया था। बिहार में तैनात होने के बावजूद शिवदीप अक्सर मुंबई अपने फ्रेंड्स से मिलने आते थे।

शिवदीप द्वारा किए गए कामों की चर्चा बिहार समेत पूरे महाराष्ट्र में हो रही थी। कई महाराष्ट्रियन युवतियां भी उनकी फैन बन गई थीं। एक फ्रेंड के घर पर आयोजित पार्टी में शिवदीप और ममता की पहली मुलाकात हुई।




Sivdeep Lande

यह मुलाकात आगे चलकर पहले प्यार और फिर शादी में बदल गई। ममता की स्कूलिंग मुंबई में हुई है। उनका बचपन एक साधारण चॉल में बीता। दोनों की शादी दो साल पहले 2 फरवरी 2014 को मुंबई में हुई थी। दोनों की एक बेटी भी है।

लेकिन, अब ये सुपर कॉप लगातार फेक प्रोफाइल से परेशान हैं। अपने फेसबुक वॉल पर लांडे ने लिखा कि मेरे कई बार आग्रह करने के बावजूद मेरे नाम से बनने वाले फेक ट्विटर एकाउंट बनने बंद नहीं हो रहे हैं।




अभी-अभी मेरे नाम से बने ट्विटर एकाउंट पर ध्यान गया। देख कर दुख हुआ कि मेरे नाम का गलत इस्तेमाल हो रहा है। मेरे दोस्त किसी भी फेक प्रोफाइल को मेरा प्रोफाइल समझ कर जुड़ जाएंगे और भ्रमित किए जाएंगे।

Shivdeep Lande ने लिखा कि मैं ऐसे लोगों को सुधरने का बहुत मौका दे चुका हूं। अब उनको यूं ही नहीं छोड़ने वाला हूं। मेरे निर्देश पर ऐसे फेक प्रोफाइल पर आज प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।




बिहार के चर्चित आईपीएस लांडे का गुस्सा ऐसे ही नहीं फूट पड़ा है। आए दिन उनके नाम के एकाउंट फेसबुक, ट्विटर पर बना दिए जाते हैं।
ट्विटर पर जिस एकाउंट पर उनका गुस्सा फूटा, वह करीब आधे घंटे के भीतर ब्लॉक कर दिया गया। लेकिन, फेसबुक पर उनके नाम के नौ एकाउंट हैं। इसमें से एक एकाउंट शिवदीप लांडे फैन क्लब का है।

Shivdeep Lande जब पटना के सिटी एसपी थे तब उनके ऐसे ही एक दर्जन से अधिक फेक एकाउंट बने थे। उस समय उन्होंने कहा था कि में सोशल मीडिया पर हूं ही नहीं। फेक एकाउंट बनाने वाले सुधर जाएं वरना कार्रवाई होगी।




Sivdeep Lande









Sivdeep Lande



Leave a Reply

Your email address will not be published.