बिहार की इस बेटी को मिला था फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक्स अवॉर्ड, पाकिस्तानी फिल्म में भी इनका है दमदार परफॉरमेंस

मनोरंजन

 

चक दे इंडिया की बिंदिया याद है आपको? हांजी वही बिंदिया जिनका असली नाम शिल्पा शुक्ला है , जिसने बीएपास जैसी बोल्ड फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा और चक दे इंडिया में शारुख खान के साथ काम किया। बिहार के वैशाली की रहने वाली शिल्पा शुक्ला ने अपने दमदार अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई।

बचपन से ही एक्टिंग का शौक रखने वाली शिल्पा थियेटर, टेलिविजन और फिल्म तीनों माध्यामों में अभिनय से जुड़ी हुई हैं। इन्होने किसी विद्यालय से एक्टिंग कोर्स नहीं किया बल्कि दिल्ली में अस्मिता नाट्य ग्रुप के साथ काम करते हुए अभिनय की बारीकियां सीखी हैं।

चक दे के बाद वो 2013 में फिल्म बीए पास में एक बोल्ड भूमिका में नजर आयीं और इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए क्रिटिक्स अवॉर्ड भी दिया गया था। शिल्पा बताती हैं फिल्म का प्रस्ताव जब उनके पास आया तो उन्होंने अपने पिता को बताया कि ये काफी बोल्ड रोल है। तब उनके पिता ने उनसे कहा, “बेटा बोल्ड फिल्में तो करनी ही पड़ेंगीं। जीवन में आगे बढ़ना है तो ऐसे जोखिम लेने ही पड़ेंगे। अपने कंफर्ट ज़ोन में ही रहोगी तो कोई जादू नहीं होने वाला।” पिता की इस बात को गांठ बांधकर शिल्पा ने इस बोल्ड कैरेक्टर को बेबाकी से निभाया और फिल्म में अपनी छाप छोड़ दी।

शिल्पा ने शाहरुख ख़ान की सुपरहिट फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में तेज़ तर्रार हॉकी खिलाड़ी बिंदिया नायक का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग से किंग खान को भी चुनौती दे डाली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.