लंबे समय से बीमार JDU विधायक शशिभूषण हजारी का निधन

खबरें बिहार की

गुरुवार को दिल्ली में JDU के विधायक शशिभूषण हजारी का निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में उनका इलाज हो रहा था. उनके निधन से जेडीयू के साथ-साथ राजनीतिक जगत को क्षति हुई है. शशिभूषण हजारी के निधन पर सीएम नीतीश ने शोक व्यक्त किया है. दिवंगत विधायक हेपेटाइटिस बी की बीमारी से ग्रसित थे.

माना जाता है कि शशिभूषण हजारी दरभंगा के कद्दावर नेता थे. लोगों को उनकी सादगी पसंद थी. अब उनके निधन से एक बार फिर राजनीतिक जगत को क्षति हुई है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने भी शोक जताया है. उनके निधन पर जेडीयू समेत तमाम कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. लोग उन्हें उनकी सादगी और जनता से जुड़ाव के लिए काफी पसंद करते थे. इस बात की पता इस बात से चलता है कि वो चाहे बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े हों या महागठबंधन की ओर से, जनता ने उन्हें विधायक बना विधानसभा पहुंचाया.

शशिभूषण हजारी दरभंगा के कुशेश्वर स्थान सीट से चुनाव जीतकर 2020 में विधायक बने थे. यह तीसरी बार लगातार वे इस सीट से विधायक बने थे. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. कुशेश्वर स्थान से तीसरी बार विधायक बनने वाले शशि भूषण हजारी महेश्वर हजारी के रिश्तेदार थे.

शशिभूषण हजारी ने पहली बार 2010 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव लड़ा था. जीतने के बाद वे विधानसभा पहुंचे. इसके बाद फिर 2015 का चुनाव उन्होंने जेडीयू के टिकट पर महागठबंधन में रहते हुए लड़ा था और जीता था. बीते साल 2020 में शशिभूषण ने जदयू के टिकट पर फिर जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.