फ्लॉप फ़िल्मों से शुरू हुआ करियर, फिर श्रद्धा ने पलट दिया खेल

Birthday Special

श्रद्धा कपूर की फ़िल्म ‘बागी 3’ 6 मार्च को रिलीज़ हो रही है। इससे पहले वह आज यानी 3 मार्च को अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। श्रद्धा कपूर एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ एक अच्छी गायिका भी हैं। आज के दौर में वे बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। शुरुआत में ऐसा नहीं था। जी हां, करियर के शुरुआत में श्रद्धा की लगातार दो फिल्में फ्लॉप हुई। जिसके बाद भी श्रद्धा का विश्वास नहीं टूटा और दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद ‘आशिकी 2’ में नजर आईं, जो बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाने में कामयाब हुईं।

अगर श्रद्धा की पहली फिल्म की बात करें, तो उनकी पहली फिल्म 2010 में आई ‘तीन पत्ती’ थी, जो उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। इस फिल्म में श्रद्धा के साथ बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में थे। हालांकि, इस फ़िल्म के बाद से श्रद्धा को उनकी काम की वजह से पहचाम मिलनी शुरू हुई। इस फिल्म में श्रद्धा के अभिनय को काफी सराहा गया और उन्‍हें डेब्यू एक्ट्रेस के तौर पर फिल्‍मफेयर अवॉर्ड के लिए भी नोमिनेट किया गया।

‘तीन पत्ती’  के बाद श्रद्धा की दूसरी फिल्म  ‘लव का दी एंड’ आई। यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई। इस फ़िल्म को बम्पी ने डायरेक्ट किया था। श्रद्धा कपूर के साथ इसमें ताहा शाह बतौर लीड एक्टर नज़र आए। बॉक्स ऑफिस इस फ़िल्म को भी उतनी सफलता नहीं मिली, जितनी की उम्मीद की जा रही थी। 

इसके बाद श्रद्धा के करियर में सब कुछ अच्‍‍‍छा होता गया। आशिकी 2 ने  करियर ही बदल दी। इसके के बाद  श्रद्धा  ने एक विलन, हैदर, एबीसीडी 2, बागी, अ फ्लाइंग जेट, हाफ गर्लफ्रैंड, और स्‍त्री जैसी कई लगातार हिट फिल्में दी। फिलहाल श्रद्धा की अपकमिंग फिल्म ‘बागी 3’ है।  इस फिल्म से श्रद्धा के फैंस को काफी उम्मीदें हैं। श्रद्धा के साथ टाइगर श्रॉफ इनके साथ मुख्य भूमिका में हैं। श्रद्धा बागी में भी टाइगर के साथ काम कर चुकी हैं। यह 2016 में रिलीज हुई थी। इस फ्रैंचाइजी की तीसरी फ़िल्म है। 

हाल ही में श्रद्धा की ‘स्ट्रीट डांसर 3D’ फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में श्रद्धा के साथ वरुण धवन,  प्रभु देवा और नोरा फतेही ने मुख्य भूमिका निभाई थी। श्रद्धा ने इस फिल्म में एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म में श्रद्धा की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई। वहीं, उनके डांस का जलवा देखने को मिला था। 

Sources:-Dainik Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *