सीएम नीतीश के स्टेज से जाने का इंतजार करते रहे शरद यादव, जाने के बाद तेजप्रताप को दिया गिफ्ट

राजनीति

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की बहुप्रतीक्षित शादी संपन्न हो रही है। शादी की रश्में वेटनरी कॉलेज मैदान में पूरी की जा रही है। ढोल-नगाड़ो के साथ पंहुचे सैकड़ों गाड़ियों के काफिले और बारात को देखने भर के लिए लालू आवास से लेकर वेटनरी कॉलेज मैदान तक लोगों के भाड़ी भीड़ लगी रही। वहीं शादी में मेहमानों का आना जारी है, शादी समारोह में आकर्षण का केंद्र बनें मेहमान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पंहुचते ही सबकी नजर उनकी तरफ खिंच गई। सीएम नीतीश कुमार के पंहुचते ही माहौल में गहमागहमी शुरू हुई।

सीएम को देखते ही राजद सुप्रीमो लालू यादव ने उठकर नीतीश कुमार से हाथ मिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। सोफे पर नीतीश कुमार के पास राबड़ी देवी भी बैठी रही, कुछ देर बाद बगल में तेजस्वी यादव भी बैठे हुए नजर आये। रुक-रुक कर लालू की बेटियां भी नीतीश कुमार से मुलाकात कर पांव छूकर आशीर्वाद ले रही थी।  कुछ देर बार दुल्हे तेज प्रताप यादव नीतीश कुमार के पास पंहुच कर उनसे आशीर्वाद लिया। इस शाही शादी में सभी दलों ने राजनीति को किनारे कर शादी में शिकरत की। उसी क्रम में सभी राजनितिक दलों के साथ जदयू के कथित दोंनों खेमों के मुखिया ने भी तेज प्रताप को स्टेज पर पंहुचकर तेज प्रताप को गुलदस्ता देकर शुभकामना दी।

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में निष्कासित शरद यादव नीतीश के पीछे अपनी बारी का इंतजार करते हुए खड़े नजर आये। सबसे पहले स्टेज पर पंहुचे सीएम नीतीश कुमार ने दुल्हे तेज प्रताप को गुलदस्ता दिया जिसके बाद राम विलास पासवान भी गुलदस्ता लेकर सामने आये। उनके पीछे शरद यादव खड़े थे जो की स्टेज से नीतीश कुमार के जाने के बाद दुल्हे को अपना गुलदस्ता दिया। इसके अलावे बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान, श्याम रजक, शत्रुघ्न सिन्हा सरीखे तमाम नेता समारोह में पंहुचे हुए हैं।

बता दें की इस हाई प्रोफाइल शाही शादी को लेकर लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। शादी में शामिल होने के लिए लालू परिवार के सभी मेहमान पंहुचे है, लालू-राबड़ी की सातों बेटियां-दामाद और उनके बच्चों से पूरा घर गुलजार है। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के पैरोल पर बेटे की शादी में आने से शादी में चार चाँद लग गया है। बारिश की संभावना को देखते हुए इसके लिए मैदान में वाटरप्रूफ पंडाल बनाए गये हैं। मुख्य पंडाल के अगल-बगल में दो और पंडाल बनाए गये हैं। गुलाबी रंग के इन पंडालों में भोज की व्यवस्था है। वर, तेजप्रताप के स्वागत के लिए घर के बाहर मुख्य गेट बनाया गया है और चंद्रिका राय आवास के कैंपस में बड़ा पंडाल बनाया गया है। इसी पंडाल में एक मंडप बना है। यहीं तेज प्रताप ऐश्वर्या के साथ सात फेरे लेंगे।

Source: live bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.