शराब बनाओगे, बेचोगे, पिलाओगे तो बचोगे नहीं… धंधबाजों को सीएम नीतीश की चेतावनी

प्रेरणादायक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी के बाद भी इस धंधे से जुड़े लोगों को चेताते हुए कहा कि शराब बनाओगे, बेचोगे व पिलाओगे तो बचोगे नहीं। जेल जाओगे। सजा होगी। गोपालगंज जिले में ही जहरीली शराब बनाकर बेचने वाले नौ लोगों को फांसी की सजा हुई है। सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को स्थानीय मिंज स्टेडियम में समाज सुधार अभियान के तहत अपने संबोधन में उक्त बातें कही।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद माहौल बदला है। लेकिन, समाज में गड़बड़ करने वाले कुछ लोग हैं। जो करते रहते हैं। ऐसे लोगों से प्रशासन सख्ती से निपटने में लगा है। कहा कि बापू कहते थे कि शराब पैसे तो छीन ही लेती है, बुद्धि भी हर लेती है। शराब पीने वाला हैवान हो जाता है। उन्होंने जीविका समूह की सारण प्रमंडल की दीदियों से शराब के खिलाफ एकजुट होकर अभियान चलाने का आह्वान किया। कहा कि समाज में बाल विवाह अभिशाप है। इससे बीमार बच्चे पैदा लेते हैं। इसलिए इस पर रोग लगाने के लिए समाज को जागृत करें।

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि दहेज प्रथा के खिलाफ भी लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। ‘हमने शादी में दहेज नहीं लिया है’ लिखा हुआ   निमंत्रण पत्र मिलने पर ही शादी में जाएं। कार्यक्रम को जिले के प्रभारी व कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह,मद्य निषेध व निबंधन मंत्री सुनील कुमार,खनन व भूतत्व मंत्री जनक राम,पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सारण प्रमंडल के विधायक,सांसद व विधान परिषद के अलावे जीविका दीदियां व विभिन्न विभागों के सचिव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.