आईपीएल सीज़न 2018 के फाइनल में चेन्नई की जीत के सबसे बड़े हीरो शेन वॉटसन अब भी नेशनल टीम में वापसी कर सकते हैं? क्या ऐसा हो सकता है कि 2015-16 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके वॉटसन अब एक बार फिर से देश की येलो जर्सी में खेलते नज़र आए. जी हां, ऐसा हम नहीं बल्कि उनही के हमवतन मार्कस स्टोइनिस कह रहे हैं.

शेन वाटसन के बारे में उनके हमवतन मार्कस स्टोइनिस ने कहा है कि वाटसन अभी भी आस्ट्रेलिया के खेल सकते हैं. वाटसन ने फाइनल में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली थी.

 

स्टोइनिस का मानना है कि वाटसन को आस्ट्रेलियाई जनता ने कमतर आंका. स्टोइनिस के मुताबिक वाटसन में अभी भी आस्ट्रेलिया के लिए टी-20 खेलने का दम है.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने स्टोइनिस के हवाले से लिखा है, “वह अभी भी आस्ट्रेलिया के लिए खेल सकते हैं. लेकिन मेरा मानना है कि वह अभी परिवार के साथ समय बिताने का लुत्फ उठा रहे हैं. वह साथ ही दूसरे टूर्नामेंट खेलने का लुत्फ ले रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “हमने भारत में बात की थी. कुछ वर्षो से वो मेरे मेंटॉर रहे हैं. उनके अंदर करियर के अंत तक दिन ब दिन बेहतर होने की भूख है. इसलिए वह इतना अच्छा खेल रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि जब आस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे थे तब आस्ट्रेलियाई पब्लिक ने उनकी प्रतिभा को पहचाना.” वॉटसन ने साल 2015 में टेस्ट और वनडे, उसके बाद 2016 में टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा कर दी थी.

वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट मैचों में 35 के औसत से 3731 रन बनाए और 75 विकेट भी हासिल किए. वहीं उन्होंने देश के लिए 190 वनडे मुकाबले भी खेले. जिसमें उन्होंने 9 शतकों के साथ 5757 रन बनाए. इस दौरान उनका बल्लेबाज़ी औसत 40 का रहा. इतना ही नहीं वॉटसन ने वनडे में गेंदबाज़ी करते हुए 168 विकेट भी चटकाए हैं.

वहीं टी20 क्रिकेट में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 58 मैचों में वाटसन ने 1462 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक भी शामिल है और 48 विकेट अपने नाम किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here