शमी, सिराज, खलील को टीम इंडिया में क्यों नहीं लिया?’, कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने उठाए सवाल

खबरें बिहार की जानकारी

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन से नाराज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने चयनकर्ताओं पर जमकर भड़ास निकाली। किशनगंज जिले के बहादुरगंज विधानसभा से पूर्व विधायक तौसीफ आलम ने चयनकर्ताओं पर नाराजगी जताते हुए टीम के चयन को लेकर सवाल खड़े किए हैं। तौसीफ आलम ने फेसबुक पर लिखा है कि जब तक भारतीय टीम में निष्पक्ष चयन नहीं हो जाता तब तक मैं क्रिकेट नहीं देखूंगा।

उन्होंने लिखा कि सोमवार को टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया। मैं चयनकर्ताओं के फैसले से स्तब्ध हूं। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह न देना सरप्राइज था। बता दें कि चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

टीम चयन से नाराज पूर्व कांग्रेस विधायक ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मैं क्रिकेट की दुनिया में तब तक क्रिकेट नहीं देखूंगा जब तक भारतीय टीम में निष्पक्ष चयन नहीं हो जाता। मैं आज 20-20 विश्व कप के चयनकर्ताओं से हैरान हूं। मोहम्मद शमी, सिराज, खलील जैसे खिलाड़ी को बैठाना सरप्राइज था।”

टी20 विश्व कप टीम में बुमराह, हर्षल की वापसी, शमी स्टैंड-बाय में

गौरतलब है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवर एक्सपर्ट बॉलर हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। इस विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेलेगा। आवेश खान और रवि बिश्नोई हालांकि विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने से चूक गए। बिश्नोई की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी गयी।

विश्व कप में भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और संभवत: श्रीलंका (क्वालीफायर जीतने पर) की टीमें होगी। इन सभी टीमों में बायें हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए अश्विन की भूमिका अहम हो सकती है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हालांकि टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे। वह विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली श्रृंखलाओं की टीम का हिस्सा होंगे। शमी उन चार ‘स्टैंड-बाय’ खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। विश्व कप के लिए ‘रिजर्व’ खिलाड़ियों में शमी के अलावा श्रेयस अय्यर, बिश्नोई और तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल हैं।

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड-बाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.