शाह के जाते ही BJP के बदले सुर, सीपी ठाकुर बोले- नीतीश ही होंगे बड़े भाई की भूमिका में

राजनीति

पटना: बिहार में बड़े भाई की भूमिका को लेकर अब भी बयानबाजियां खत्म नहीं हो रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौरे के बाद भी अब भी सेट शेयरिंग को लेकर स्थिति साफ़ नहीं हुई है. जदयू और बीजेपी के नेता अपनी-अपनी तरफ से बयान देकर बस ये बता रहे हैं कि एनडीए में सबकुछ ठीक है. वहीं आज बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सूबे में बड़ा भाई बताया है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री होने के नाते वे ही बड़े भाई हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री सीपी ठाकुर के मुताबिक राजनीति में बड़े और छोटे भाई बदलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि समय के अनुसार बड़ा भाई छोटा हो जाता और छोटा भाई बड़ा हो जाता है. सीपी ठाकुर ने कहा कि एनडीए में कोई बड़े भाई या छोटे भाई का विवाद नहीं है. सब कुछ ठीक चल रहा है. छोटे-बड़े भाई का स्टैंड भी बहुत साफ है.

विपक्ष पर हमला

वहीं, अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात पर विपक्ष ने राजनीति करने की कोशिश की है. विपक्ष ने यह आरोप लगाया है कि अमित शाह से मिलने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने उनका झुककर स्वागत किया था. इस पर पूर्व मंत्री ने विपक्ष पर हमता बोला है. उन्होंने कहा कि राजनीति में ऐसे शब्द नहीं चलते हैं. कोई किसी के सामने नहीं झुकता. दोनों को आपस की रणनीति पंसद आई, इसलिए दोनों साथ हैं.

खुद अगल थलग रहें शत्रुघ्न सिन्हा

अमित शाह के बिहार दौरे के दौरान भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अलग थलग रहें. इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह उनका नीजी मसला है. पार्टी ने उन्हें कभी अलग थलग नहीं किया. वे अपनी मर्जी से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौर में शामिल नहीं हुए. इसके साथ ही बिहार वीजीट के दौरान अमित शाह के सुर से सुर मिलाते हुए उन्होंने कहा कि दोनों संगठन साथ हैं. 2019 का आम चुनाब भाजपा और जयदू एक साथ लड़ेगी.

Source: Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.