आगामी 2019 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और विस्पोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी धोनी को लेकर बड़ी बात कही है। दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 के शुरु होने में महज कुछ महीने ही बचे हैं। बातें इस पर की जा रही है कि वर्ल्ड कप में एमएस धोनी को ही बरकरार रखा जाय या ऋषभ पंत को चुना जाय।

टीम इंडिया के पूर्व विस्पोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने धोनी के 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया की वन-डे टीम का हिस्सा बने रहने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, ‘हालांकि धोनी अगले वर्ल्ड कप के फाइनल तक 38 साल के हो जाएंगे, लेकिन उनका वन-डे करियर शानदार रहा है जिसमें उनके नेतृत्व में भारतीय टीम का 2011 में वर्ल्ड कप जीतकर चैंपियन बनना भी शामिल है। उन्हें 2019 वर्ल्ड कप तक टीम में बने रहना चाहिए।’

गौरतलब है कि इंग्लैंड में हाल ही में खेली गई वन-डे सीरीज के दौरान धोनी के प्रदर्शन को लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी। टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में शतक लगाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को धोनी की जगह वन-डे टीम में शामिल किया जा सकता है।

एक समाचार चैनल से बातचीत में सहवाग ने कहा है कि पूर्व कप्तान धोनी का अगले वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया की वन-डे टीम में बने रहना जरूरी है। सहवाग ने कहा, ‘मेरी निजी राय में एमएस धोनी को वर्ल्ड कप 2019 तक टीम का हिस्सा बने रहना चाहिए। यदि आप ऋषभ को अभी से खिलाना शुरू करते हैं तो भी वो वर्ल्ड कप तक 15-16 वन-डे मैच ही खेल पाएंगे जो कि धोनी की तुलना में काफी कम है, जिन्होंने 300 से भी अधिक वन-डे मैच खेले हैं। मैं चाहता हूं कि धोनी ही वर्ल्ड कप में खेलें।’

पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग ने कहा, ‘पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जो छक्के मार सकते हैं लेकिन जब आप धोनी की बात करेंगे तो उन्होंने अकेले ही देश को कई मैच जिताए हैं। मैं चाहूंगा कि धोनी के संन्यास लेने के बाद पंत ही उनकी जगह लें।’ इसके अलावा सहवाग ने कहा कि धोनी के पास 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को जवाब देने का अच्छा मौका है। एशिया कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here