पटना किला घाट पर साँप को देखकर लोगों में दहशत, NDRF के बचावकर्मी साँप को

खबरें बिहार की

पटना: छठ के अंतिम दिन कल सुबह 6:45 बजे पटना सिटी के किला घाट पर अचानक एक साँप को देखकर स्नान कर रहे लोगों में दहशत फैल गया. उस समय किला घाट श्रद्धालुओं से भरा हुआ था. लोग एक दूसरे को देखकर भागने लगे. घाट पर मुस्तैदी से तैनात 9वीं बटालियन NDRF के बचावकर्मी टीम कमाण्डर राकेश कुमार की उपस्थिति में स्थिति को कुशलता से संभाला.

NDRF के बचावकर्मी आरक्षक अश्विनी कुमार यादव सुरक्षात्मक तरीके से साँप को जिंदा पकड़ा. फिर सांप को खुले जगह पर श्रद्धालुओं से दूर छोड़ दिया गया. NDRF द्वारा किये गये इस कार्यवाही को वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने भरपूर प्रशंसा की. गौरतलब है कि एनडीआरएफ 9 बटालियन बिहटा की 7 टीम छठ के मौके पर लगाईं गई थी. जिसमे 600 बचावकर्मी 70 इन्फैलेटेबल वोटों के साथ गंगा नदी घाटों के किनारे लगातार पेट्रोलिंग कर रहे थे ताकि किसी भी हादसे से निपटने के लिए कोई देरी न हो.

सभी टीमों में प्रशिक्षित गोताखोर, तैराक और अत्याधुनिक बाढ़ बचाव सामन से लैस थे. जरूरतमंद लोगों के लिए एनडीआरएफ की टीम चिकित्सा शिविर भी लगाईं थी इसके अलावे जलीय एम्बुलेंस से लगातार पेट्रोलिग में लगे रहे.

टीम ने दानापुर पीपा पुल से पटना भट्टा घाट तक मुस्तैद थी. कमांडेंट विजय सिन्हा ने प्रेस रिलीज जारी कर टीम के तरफ से उपलब्ध मुहैया के बारे में जानकारी दी थी साथ ही लोगों से टीम को सहयोग करने की भी अपील की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.