मई में चालू होगा दूसरा पीपा पुल, पटना टू हाजीपुर आवागमन होगा आसान

कही-सुनी

गांधी सेतु के पूरब भाग में बन रहा दूसरा पीपा पर पुल मई के दूसरे सप्ताह से आगमन शुरू हो जायेगा। दूसरे पीपा पुल की लम्बाई डेढ़ किलोमीटर होगी जिसे बनाने में 157 पीपा सेट लगाए जायेंगे। पीपा सेट करने का काम गंगा में दो चैनल में किया जाना है। वर्तमान में चालू पीपा पुल के बगल में ही दूसरा पीपा पुल बनाया जा रहा है। अभी चालू पीपा पुल से केवल हाजीपुर से पटना आया जा सकता है।

छोटे चैनल में 12 व बड़े चैनल में 145 पीपा सेट लगेंगे। मिली जानकारी के अनुसार छोटे चैनल में पीपा सेट करने का काम शुरू हो गया है। बड़े चैनल में एक माह में पीपा सेट लगाने का काम होगा। दूसरे पीपा पुल के चालू होने पर हाजीपुर से पटना आना आसान होगा।

सूत्रों क अनुसार पीपा पुल को अप्रैल तक तैयार कर लिया जाना है और फिर मई के दूसरे सप्ताह तक तक इसे चालू कर दिया जायेगा। दूसरा पीपा पुल तैयार होने के बाद वर्तमान में चालू पीपा पुल से लोग पटना से हाजीपुर और दूसरे पीपा पुल से हाजीपुर से पटना आयेंगे।

पटना की तरफ वाला एप्रोच रोड पहले से तैयार है और साथ ही हाजीपुर की तरफ गांधी सेतु का पाया संख्या एक से होकर गंगा ब्रीज थाने के समीप सड़क से जोड़ने के लिए एप्रोच रोड तैयार किया जा रहा है। 89 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे दोनों पीपा पुल के बनने पर एक से पटना से हाजीपुर जाने व दूसरे से हाजीपुर से पटना आने का काम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.