स्कूल परिसर पर पुलिस का अतिक्रमण, 500 से अधिक जब्त गाड़ियां ग्राउंड में की खड़ी, कहां खेलें नौनिहाल

खबरें बिहार की जानकारी

अभी तक आपने सुना होगा कि अतिक्रमण करने पर पुलिस कार्रवाई करती है लेकिन सिवान के नौतन में मामला उल्टा है। पुलिस ने सरकारी स्कूल परिसर पर अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमण की वजह से स्कूल के बच्चे परेशान हैं।

प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय परिसर में पुलिस ने जब्त वाहनों को खड़ा कर रखा है। जिससे स्कूल के बच्चों को परिसर में खेलने-कूदने और अन्य गतिविधियों में परेशानी होती है। स्कूल के बच्चों ने बताया कि परिसर में खड़ी गाड़ियों के कारण हम खेल-कूद नहीं पाते हैं। वाहन के कारण स्कूल परिसर में कोई भी एक्टिविटी नहीं हो पाती है। बच्चों का कहना है कि इन वाहनों को हटवाया जाए। पढ़ाई के साथ खेलकूद भी हमारे विकास के लिए आवश्यक है।

स्कूल प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि स्कूल परिसर में पुलिस के जब्त वाहन खड़ी होने से परेशानी होती है। इस समस्या से विभाग को अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। गाड़ियों की वजह से बच्चों और टीचर को परेशानी होती है। स्कूल में कोई भी कार्यक्रम भी आयोजित नहीं किया जा सकता है।

पुलिस बोली-स्कूल में गाड़ी रखना हमारी मजबूरी

मामले को लेकर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि थाना के पास जमीन का अभाव है, इसलिए जब्त वाहनों को स्कूल परिसर में रखना मजबूरी है। बलवां में थाने का भवन बन रहा है। वहां भवन बनते ही सभी जब्त वाहन को उक्त थाना परिसर में रखा जाएगा।]

बता दें कि 2016 से 22 तक विभिन्न मामले में 500 से अधिक वाहन जब्त किए गए हैं, जिसे वाहन मालिक की ओर से नहीं छुड़ाने के कारण गाड़ियों को स्कूल परिसर में रखा गया है। इस कारण बच्चों को परेशानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.