इस स्कूल ने स्टूडेंट्स नहीं पैरेंट्स को दिया होमवर्क, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ टास्क !!

ट्रेंडिंग

गर्मियों की छुट्टियों को होमवर्क और असाइंमेंट्स बोरिंग बना देते हैं. होमवर्क के चक्कर में बच्चे न तो ढंग से छुट्टियों का मजा ले पाते हैं और न ही कहीं घूम पाते हैं. बच्चे जहां भी जाते हैं अपने होमवर्क का बस्ता अपने साथ लेकर जाते हैं. लेकिन चेन्नई के इस स्कूल में ऐसा कुछ नहीं होता. यहां बच्चे छुट्टियों में केवल मौज-मस्ती करते हैं होमवर्क नहीं.

हालांकि स्कूल का असाइंमेंट लिस्ट आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसकी वजह ये है कि इस स्कूल में बच्चों को नहीं, बल्कि उनके माता-पिता को होमवर्क दिया गया है. ये स्कूल चेन्नई का है और इसका नाम अन्नाई वायलेट मैट्रीकुलेशन एंड हायर सेकेंडरी स्कूल है.

पैरेंट्स को मिला ये टास्क

इस स्कूल द्वारा जारी किए गए असाइंमेंट में पैरेंट्स का बच्चों के साथ टाइम बिताने को महत्व दिया गया है. इस होमवर्क में अभिभावकों के लिए लिखा है कि वे अपने बच्चों के साथ दिन में दो बार खाना खाएं. और उन्हें किसानों का महत्व बताते हुए खाना बर्बाद न करना सिखाएं.

इसके अलावा स्कूल के टास्क में काम करने वाले लोगों (लेबर) के महत्व के बारे में, पड़ोसियों के साथ तालमेल, ग्रैंड पैरेंट्स के साथ सबंध, जानवरों से प्यार करना और खुद बगीचे तैयार करने जैसे टास्क माता-पिता को दिए गए हैं, जिन्हें वो अपने बच्चों को बताएं और सिखाएं.

ये होमवर्क सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग स्कूल के इस कदम को काफी सराहनीय कर रहे हैं.

इसके अलावा स्कूल ने पैरेंट्स से ये निवेदन किया है कि वे इन एक्टिविटिज की तस्वीरें स्कूल को भेजें और या फिर वे इसका फोटो एलबम भी बना सकते हैं. बच्चों का सर्वांगीण विकास करने के लिए ये टास्क दिए गए हैं. जहां एक ओर देश की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठते रहते हैं. ऐसे में ये कदम वाकई सराहनीय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.