सावधान, शहर में घूम रहे हैं ठग, शरीर से जेवर उतरवा लेते हैं.. खुद को बताते हैं पुलिस वाला

खबरें बिहार की जानकारी

यह खबर आम लोगों को सावधान और सतर्क करने वाली है। शहर में गैंग बनाकर ऐसे ठग घूम रहे हैं, जो स्वयं को पुलिस की विशेष शाखा और स्पेशल सेल का आदमी बताकर लोगों के शरीर से सोने के जेवर उतरवा कर उसे लूट लेते हैं।

इसी तरह की लूट के शिकार होने से शहर के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और पेट्रोल पंप मालिक अमरेंद्र कुमार बाल-बाल बचे। अपनी आपबीती बताते हुए प्रसाद ने बताया कि मंगलवार की शाम उनके साथ यह घटना खांडपर महतो कुआं गली में हुई। इस लुटेरा गिरोह में तीन लोग शामिल थे।

यों हुई वारदात

 

अमरेंद्र प्रसाद अपनी बाइक से अपने पेट्रोल पंप से घर आ रहे थे। इसी क्रम में एक बाइक पर लगभग 50 वर्ष के दो युवक ओवरटेक करके प्रसाद को रोका और स्वयं को पुलिस की विशेष शाखा तथा स्पेशल सेल का कर्मी बताकर कहा दूसरी जगहों पर हो रहे जेवर लूट के अपराधों को रोकने के लिए आम लोगों को जागरूक करने की जबाबदेही मिली है।

यह कहकर दोनों युवकों ने प्रसाद को अपनी सोने का चेन और अंगूठी उतारने के लिए कहा। इस दौरान प्रसाद को बाइक की डिक्की भी खोलने के लिए कहा। मगर प्रसाद ने यह कहकर उन दोनों की बातें मानने से इनकार कर दिया कि यह इलाका तो हमारा घर है। इसी क्रम में दोनों ठग का तीसरा सदस्य भी वहां पहुंच गया और पहले वाले दोनों ठगों के कहने पर उसने अपनी चेन और अंगूठी उतार ली।

इतने पर भी अमरेंद्र का अपना कांफिडेंस बरकरार रहा और अपने जेवर उतारने से मना कर दिया। इसके बाद तीनों ठग वापस चले गए। प्रसाद ने बताया कि लक्षण से तीनों ठग एक ही गिरोह के थे, जो इसी तरह से लोगों से ठगी कर सकते हैं। इस बाबत शेखपुरा के एसएचओ विनोद राम ने बताया ऐसी बातों से लोगों को सावधान रहना चाहिए और पुलिस को भी सूचना दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.