सावधान! आपके पास पड़े 500, 200 और 100 रुपये के नोट हैं या केवल फोटो स्टेट… शातिर ठगों के निशाने पर भोलेभाले लोग

जानकारी

भागलपुर जिले के नवगछिया बाजार में इनदिनों ठगों ने ठगी का नया तरीका इजाद किया है। बाजार में 500, 200 एवं एक सौ के नोटों के फोटो स्टेट धड़ल्ले से चलाकर लोगों को ठगने का धंधा जोरशोर से चल रहा है। इससे बाजार के लोग ठगी के शिकार होकर परेशान हैं। इनदिनों बाजार में ठगी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है, जो भोले-भाले लोगों के अलावा वृद्ध पुरुष, अनपढ़ महिला एवं सीधे-साधे लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। भीड़भाड़ में ये ठग लोगों को बातों में उलझाकर फोटोस्टेट किया हुआ रुपया देकर फरार हो जाते हैं। ठगी के बाद पीड़ित हाथ मलते रह जाते हैं।

 

बाजार में भीड़ के समय सक्रिय होते हैं ठग

ठग दुकान में उस समय जाते हैं जिस समय काफी भीड़ रहती है। भीड़ का फायदा उठाकर ये लोग फोटो स्टेट किया हुआ 200 और एक सौ का नोट देकर दुकानदार को ठग लेते हैं। बाजार में कई लोग ठगी का शिकार हुए। हाल में ही बाजार के अरुण जायसवाल को भी ठगों ने 200 के नोट का फोटो स्टेट देकर अपना शिकार बनाया। यही नहीं दुकानों पर बैठे कई दुकानदार भी इसके शिकार हुए। ठग गिरोह के कारनामे से नवगछिया बाजार के दुकानदार सहित ग्राहकों में भी हड़कंप है।

सादे कपड़ों में पुलिस लगा रही ठगों का टोह

नवगछिया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर भारत भूषण ने बताया कि बाजार में नोटों का फोटो स्टेट कराकर लोगों को ठगने की शिकायत मिली है। बाजार में साढ़े लिबास में पुलिसकर्मियों को ठगी  गिरोह के सदस्यों की टोह लेने को लगाया गया है। पुलिस सक्रिय है। जल्द ही ऐसे ठग पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

 

दुकानदार बंटी पोद्दार बताते हैं कि भीड़ के समय ये लोग फोटो स्टेट वाला नोट देकर भाग जाते हैं। मनोकामना स्टोर के मंटू बताते हैं कि दो बार मेरे स्टाफ को भी 100 रुपये का फोटो स्टेट देकर ठगी की गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *