चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह पर पूरी दुनिया की नज़र, होगा LIVE टेलीकास्ट

कही-सुनी

बिहार सरकार द्वारा आयोजित किये जा रहे चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है। दो दिवसीय इस राष्ट्रीय विमर्श का एक महत्वपूर्ण पक्ष सांस्कृतिक आयोजन भी होगा।

जनशिक्षा के सहायक निदेशक गालिब खान ने बताया कि 10 अप्रैल की शाम गुजरात के लोकनाद के बैंड द्वारा गांधी के प्रिय भजनों की प्रस्तुति होगी। विनय महाजन और चारुल भारद्वाज गाँधी जी के भजनो का गायन करेंगे। इसके बाद ज्ञान भवन में चर्चित अभिनेता टाम अल्टर अभिनीत और एम सईद आलम द्वारा लिखित एवं निर्देशित डेढ़ घंटे के नाटक ‘मोहन से महात्मा’ का मंचन किया जायेगा।

10 और 11 अप्रैल को पटना हिन्दुस्तान ब्यूरोनवनिर्मित ज्ञान भवन में शुरू होने वाले चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह कार्यक्रम को देश-दुनिया के लोग लाइव देख सकेंगे। बिहार शिक्षा विभाग द्वारा बनवाए गए वेबसाइट लिंक से यह लाइव प्रसारण होगा।गौरतलब है कि नवनिर्मित ज्ञान भवन में सोमवार को गांधी दर्शन पर राष्ट्रीय विमर्श भी किया जायेगा।

बेल्ट्रान से मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन के इस कार्यक्रम को लोग champaransatyagrah.org.in पर लाइव देख सकेंगे। 10 अप्रैल को कार्यक्रम की शुरूआत के साथ ही लाइव वेबकास्ट भी शुरू हो जाएगा, जो कि कार्यक्रम की समाप्ति तक जारी रहेगा। विभागीय पदाधिकारियों के मुताबिक चंपारण में होने वाले कार्यक्रमों का भी लाइव वेबकास्ट किया जा सकता है।

1 thought on “चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह पर पूरी दुनिया की नज़र, होगा LIVE टेलीकास्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.