पटना जिले के सिकंदरा में खुलेगा IIM बोधगया का सेटेलाइट कैंपस, मैनेजमेंट के छात्रों को सौगात

खबरें बिहार की

Patna: मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले छात्राओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। राजधानी के बिहटा के सिकंदरा स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बोधगया का सेटेलाइट खोला जाएगा। छात्र मैनेजमेंट में एमबीए के साथ ही पीएचडी डिग्री भी कर सकेंगे। इंस्टिट्यूट अपना कंसल्टेंसी सेंटर भी खोलेगा।

गौरतलब हो कि आई एम बोधगया ने नए कैंपस के लिए राज्य सरकार से पटना के आसपास भूमि उपलब्ध कराने की बात कही थी। इसको संज्ञान में लेते हुए राज्य सरकार ने पटना के बिहटा के सिकंदरा का चुनाव किया है। आज की बैठक में संबंधित विभाग को भूमि अधिग्रहण कराने का भी निर्देश दे दिया गया है।

बता दें कि आईएएम बोधगया का सेटेलाइट कैंपस काफी बड़ा होगा। यह परिसर 5 एकड़ के एरिया में फैला होगा। मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले छात्र यहां से मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव एमबीए की पढ़ाई कर सकेंगे। इसमें 1 साल से लेकर 2 साल तक का प्रोग्राम भी होगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा बिहार सरकार के अधिकारियों को भी होगा, जिन्हें नजदीक में मैनेजमेंट की पढ़ाई ना होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

मालूम हो कि पटना के बिहटा में ही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान का भी परिसर है, जिसमें छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं। यहां बड़ी–बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी छात्रों को प्लेसमेंट के लिए आती है। अब इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट के सेटेलाइट कैंपस खोले जाने से बिहटा के खूबसूरती में जहां चार चांद लगेगा, वहीं छात्रों को भी काफी सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.