सरकारी अधिकारी के घर मिला नोटों का जखीरा, फोटोज देख फटी रह जाएंगी आंखें

खबरें बिहार की

बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट (Special Vigilance Unit) की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार के समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ छापेमारी की जा रही है. सब रजिस्ट्रार के 3 ठिकानों (समस्तीपुर, पटना और मुजफ्फरपुर) पर हुई इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है.

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन ने सरकारी पद पर रहते हुए अवैध तरीके से आय से अधिक 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति जमा की थी. अब इसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. 

 

बिहार सरकार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(बी), आर/डब्ल्यू 13 (13)(डी), आर/डब्ल्यू धारा 12 और आईपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया था. इसके बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने विशेष कोर्ट से सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति मांगी थी. अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह एक साथ तीन जगहों (समस्तीपुर, पटना और मुजफ्फरपुर) पर छापेमारी शुरू की गई.

छापेमारी के दौरान मिलीं 500 और 2000 की गड्डियां.

500 और 2000 रुपये की गड्डियां बरामद

छापेमारी अभियान के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. छापेमारी के दौरान स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के अधिकारियों को 500 और 2000 रुपये की कई गड्डियां मिली हैं.

 

छापेमारी के दौरान मिलीं 500 और 2000 की गड्डियां.

आर्थिक अपराध यूनिट व स्पेशल विजिलेंस यूनिट के एडीजी नैयर हसनैन खान ने कहा, ”मुजफ्फरपुर में अहियापुर थाना क्षेत्र के कोल्हुआ इलाके में मनी रंजन के आवास पर टीम जांच कर रही है. इसके अलावा पटना स्थित फ्लैट व समस्तीपुर में भी छापेमारी की जा रही है. कार्रवाई पूरी होने के बाद ही संपत्ति का ब्योरा पता चला पाएगा. और तभी सारी डिटेल्स दी जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.