कहते हैं ना अगर हौसले आसमान छूने की हो तो लाख बाधाएं आपको रोक नहीं सकती! यूँ तो नवादा संसाधन की कमी व विकास के आभाव में लगातार पिछड़ते जा रहा है लेकिन यहाँ के लोग अपनी प्रतिभा के दम पर लोगों को दिखा रहें हैं कि नवादवासी भी किसी से कम नहीं! चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या खेल का नवादा ने हर बार अपनी प्रतिभा के दम पर बाजी मारी है और इसबार नवादा की बेटी ने वो कर दिखाया है जो शायद नवादा जैसे छोटे एवं आभावग्रसित जिले के लोग सोच भी नहीं सकते!

जिले के नरहट प्रखंड के सैदापुर गोवासा पंचायत की मुखिया श्रीमती ममता देवी और श्री विनय सिंह की बड़ी बेटी संजना सिंह ने छोटे पर्दे पर अपनी इंट्री की।

प्रसिद्ध टी॰वी॰ चैनल स्टार प्लस के नए धारावाहिक “ये जादू है जिन्न का” में वो अदा नामक किरदार निभा रही है। ये धारावाहिक सोमवार से शनिवार हर रात 8:30 बजे स्टार प्लस पर प्रसारित होता है। संजना 2013 की मिस बिहार भी रह चुकी है। संजना छेडा ज्वेलर्स, लक्ष्मीपति साड़ी जैसे कई ब्राण्ड को एंडॉर्स भी कर चुकी है। संजना ने बताया की ये उनका ये पहला धारावाहिक है इससे पहले वो कई पंजाबी हिट ऐल्बम कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि उनकी जल्द हीं तेलगु मूवी आने वाली है। उन्होंने कहा की फ़िल्म की शूटिंग समाप्त हो गई है और फ़िल्म अभी पोस्ट-प्रोडकशन अवस्था में है।

संजना ने अपनी स्कूली पढ़ाई एम०जी०एम बोकारो से किया है और उन्होंने पुणे से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक की पढ़ाई की है।

संजना के इस सफलता पर उनके माता-पिता को अपनी बेटी पर गर्व महसूस हो रहा हैं।

संजना की माँ का कहना है की छोटे शहर की लड़कियों को बड़े सपने पूरे करने के लिए बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ती है।

हालंकि संजना के पिता बताते हैं कि कुछ लोग राजनैतिक भावना से ग्रसित होकर उनकी बेटी की छवि को धूमिल करने के लिए दुष्प्रचार भी करने की कोशिश भी कर चुके हैं इसके बावजूद उन्होंने अपनी बेटी पर भरोसा करना बंद नहीं किया आज आज परिणाम उनके सामने है।

संजना के पिता कहते हैं कि उनकी बेटी ने आज अपनी इस सफलता के दम पर उन तमाम लोगों को जवाब दे दिया है। संजना के माता पिता ने सभी शुभचिंतकों का आभार प्रकट किया और जिले के लोगों से अपील किया की वो अपनी बेटियों को आगे बढ़ने का मौक़ा दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here