पटना: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोशल मीडिया पर फैन को धमकाने और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में बल्लेबाज शब्बीर रहमान पर शनिवार (1 सितंबर) को छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया। बीसीबी के इस प्रतिबंध के बाद रहमान अब छह महीने तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

शब्बीर और मोसादिक हुसैन मामले की सुनवाई के लिए बोर्ड की अनुशासन समिति के समक्ष पेश हुए थे। समिति ने हालांकि हुसैन पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। शब्बीर पर इसलिए प्रतिबंध लगाया गया है क्योंकि पहले भी उनके खिलाफ कई तरह की शिकायतें आ चुकी थी। बोर्ड ने सब्बीर के खिलाफ मिली शिकायतों को लेकर उन्हें चेतावनी भी जारी की थी। 26 साल के सब्बीर ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे और 41 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

बांग्‍लादेशी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह सामने आया है कि शब्बीर ने 4 साल पहले बांग्‍लादेश में भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से बदतमीजी की थी। सानिया के शौहर और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक तब यहां एक टूर्नामेंट खेलने आए थे। सानिया उनके साथ आई थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, मलिक ने क्रिकेट कमिटी ऑफ ढाका के सामने एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।

पिछले साल दिसंबर में राजशाही डिविजनल नेशनल क्रिकेट लीग के मैच के दौरान शब्बीर रहमान पर प्रशंसक को मारने का आरोप लगा था। पारी में ब्रेक के दौरान एक लड़के ने शब्बीर की तरफ देखकर शोर मचाया। शब्बीर ने मैच के बीच में बाहर जाने के लिए अंपायर से इजाजत मांगी जो उन्हें दे दी गई। इसके बाद वो लड़के को मारने के लिए साइट स्क्रीन के पीछे गए। माना जा रहा है कि लड़का शब्बीर को जानने वाले एक व्यक्ति के साथ आया था।

इस घटना को होते हुए सबसे पहले रिजर्व अंपायर ने देखा, जिसने इसकी शिकायत मैच रैफरी से की। रैफरी ने फिर बांग्लादेश क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष अकरम खान से इसकी शिकायत की। सब्बीर पर लेवल-4 के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की गई है।

Source: Jansatta

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here