सना का PMCH में शिशु रोग विभाग की टीम कर रही इलाज, डॉक्टर बोले- जल्द ठीक हो जाएगी बिटिया

खबरें बिहार की

पटना: बोरबेल के अंदर से तीस घंटे बाद मौत को मात देकर निकली बहादुर बिटिया सना का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ एके जयसवाल की टीम सना के इलाज में लगी हुई है। पीएमसीएच के चाइल्ड इमरजेंसी वार्ड में सना को एडमिट कराया गया है। डॉ एके जयसवाल ने कहा कि सना जल्द स्वस्थ्य हो जाएगी। उसके सेहत को लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। वहीं सना की मम्मी सुधा ने भी डॉक्टरों की टीम पर पूरा भरोसा जताया है। वो हर पल बेटी के साथ मौजूद है।

डॉक्टरों के मुताबिक सना को अभी पांच दिनों तक पीएमसीएच में रखा जाएगा। सना के सिर,पेट और पूरे बॉडी की एक बार फिर से जांच होगी। सना का एमआरआई, सी टी स्कैन और ब्लड टेस्ट होगा।

मुंगेर सदर अस्पताल में एडमिट सना की तबीयत गुरुवार की देर शाम से बिगड़ने लगी थी। सना का बांया आंख नहीं खुल रहा था। दाहिनी ओर गर्दन भी नहीं मुड़ रही थी। सना का हेड स्वेलिंग भी लगातार बढ़ते जा रहा था। वहीं मुंगेर में ईएनटी की सुविधा मौजूद नहीं थी। कान बहने की समस्या भी देखी जा रही थी। सना सहीं से बोल नहीं पा रही थी केवल मम्मी-पापा ही बोल रही थी। गुरुवार को सना ने मूंग दाल की खिचड़ी खायी थी। मुंगेर से आज सुबह सना को पीएमसीएच भेजा गया था।

सना के स्वास्थ्य पर बिहार ही नहीं पूरे देश की नजर टिकी है। मुंगेर में बोरबेल में गिरी तीन साल की मासूम सना की सलामती की दुआ के लिए पूरे देश से हाथ उठे थे। सभी सना के सुरक्षित निकलने की दा कर रहे थे। पल-पल लोगों की नजर टेलीविजन स्क्रीन पर टिकी थी । सोशल मीडिया में #pray for sana कैंपेंन चला लोग सना की सलामती की दुआ कर रहे थे।

सना के परिवार वालों खासकर सना की मां ने जीवटता का परिचय देते हुए सना से लगातार बातचीत जारी रखी उसे ढ़ांढस बधांये रखा। जिसका परिणाम भी सुखद रहा सना 30 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकली जिसमें एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही। सना का इलाज अभी भी जारी है। सबकी दुआ सना के साथ है। जल्द स्वस्थ्य होकर सना अपने परिवार वालों के बीच हसेंगी-खिलखिलेंगी। हमारी भी दुआ है सना बिटिया तुम जल्द स्वस्थ्य होकर स्कूल जाओ।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.