समस्तीपुर कलेक्टरेट में मिलीं खाली शराब की बोतलें, हॉस्टल में शराब पार्टी करते 5 गिरफ्तार

खबरें बिहार की जानकारी

हाल ही में बिहार में जहरीली शराब पीने से 50 से अधिक लोगों की मौत ने शराबबंदी की पोल खोलकर रख दी है। अब समस्तीपुर समाहरणालय परिसर में शराब की मिली खाली बोतलों ने एक बार फिर सरकार के शराबबंदी के दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। समाहरणालय में राज्य के सबसे बड़े अधिकारी बैठते हैं, जो आमजन के लिए योजना, नियम और कानून बनाते हैं। आखिर इतनी सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद शराब की बोतलें समाहरणालय परिसर में कैसे आईं ?

मामले को लेकर मंगलवार से ही सोशल मीडिया पर भी चर्चा जारी है। लोग बिहार में शराबबंदी को लेकर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। समाहरणालय में जो शराब की बोतलें मिली हैं, वो ब्रांडेड कंपनी की है। समाहरणालय में बड़े अधिकारियों के बैठने के कारण यहां सुरक्षा के सख्त इंतजाम रहते हैं। इसके बावजूद शराब की बोतलें मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा करता है।

मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक एसके चौधरी ने बताया कि हमें समाहरणालय परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने की सूचना मिली। ये शराब की बोतलें देखने से काफी पुरानी लग रही हैं। इस मामले की जांच कराई जाएगी। बता दें कि इनदिनों समाहरणालय में मरम्मत का कार्य चल रहा है। भवन के साथ-साथ सड़क और परिसर की साफ-सफाई भी कराई जा रही है।

छात्रावास में शराब पार्टी करते पांच गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने पुलिस ने मुफस्सिल थानाक्षेत्र के जितवारपुर सोनेलाल ढाला के समीप रविवार को छात्रावास में पांच युवकों को शराब पीते हुए पकड़ा। पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपियों की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के केशोपुर वार्ड आठ निवासी श्रीकांत सिंह के पुत्र कन्हैया कुमार और भखरी गांव के वार्ड छह निवासी विश्वनाथ महतो के पुत्र विनय कुमार, शिवहर जिले के पिपराही थाना अंतर्गत मीनापुर बलहा वार्ड 12 निवासी गोजी कुशवाहा के पुत्र मनोरंजन कुमार, झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत नोड़िया बाजार के निमा निवासी सुधीर पाठक के पुत्र सतीश कुमार और लेसरीगंज थाना के दारुडीह निवासी अशोक कुशवाहा के पुत्र कुश कुशवाहा के रूप में हुई है।

थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा ने बताया कि रविवार शाम सूचना मिली कि सोनेलाल ढाला के समीप छात्रावास में शराब पार्टी चल रही है। इसके बाद पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। छात्रावास के एक कमरे में पांच युवक शराब पार्टी करते रंगेहाथ पकड़े गए। 750 एमएल की सीलबंद शराब की बोतल भी बरामद की गई।

तीन वाहनों से 85 कार्टन शराब बरामद

इसके अलावा पुलिस ने सतमलपुर गांव में भी छापामार कार्रवाई की। जिसमें पुलिस ने एक पिकअप और दो मैजिक से अंग्रेजी शराब की 85 कार्टन बरामद की हैं। जब्त शराब हरियाणा निर्मित है। पुलिस को देखकर दो आरोपी भागने लगे लेकिन पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियों की पहचान टेढा मिल्की निवासी मिथुन कुमार और सतमलपुर के सुनील साह के रूप में हुई है। पुलिस ने शराब लेने पहुंचे छह लोगों की बाइक भी जब्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.