सलमान की फिल्म ‘लव यात्री’ पर मुजफ्फरपुर में दर्ज FIR रद्द होगी, सुप्रीम कोर्ट ने दे दी बड़ी राहत

जानकारी

फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार सलमान खान को बड़ी राहत मिली है. दरअसल ये राहत उनकी एक फिल्म को लेकर दर्ज करवाए गए एफआईआर पर है. जी हां ..सलमान खान को बिहार के मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना में दर्ज प्राथमिकी को लेकर राहत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने देश भर में पुलिस से फिल्म निर्माताओं के खिलाफ प्राथमिकी नहीं दर्ज करने को भी कहा.

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने फिल्म निर्माताओं को राहत देते हुए कहा कि फिल्म के नाम और कंटेंट से संबंधित कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी. सलमान खान फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए कहा था कि कुछ तत्व फिल्म निर्माताओं को धमका रहे हैं. सलमान खान प्रोडक्शन हाउस की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि फिल्म के खिलाफ कुछ निजी आपराधिक शिकायतें दर्ज हुई हैं, जिसमें इसके नाम से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं के आहत होने का आरोप लगाया है.

मिठनपुरा थाने में हुई थी FIR

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना में बॉलीवुड स्टार सलमान खान सहित सात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मिठनपुरा थानेदार विजय कुमार राय ने ‘लव रात्रि’ फिल्म के निर्माता सह अभिनेता सलमान खान, अभिराज मीनाबाला (निर्देशक), आयुष शर्मा (अभिनेता), वरीना हुसैन (अभिनेत्री), अंशुमान झा (सहायक कलाकार), राम कपूर (सहायक अभिनेता), रोनित राय (सहायक अभिनेता) के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया था. अब उस एफआईआर को रद्द करने को कोर्ट ने कह दिया है.

मालूम हो कि सभी के विरुद्ध एक खास वर्ग के लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने से संबंधित धाराओं में केस किया गया था. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने सीजेएम कोर्ट में गत नौ सितंबर को फिल्म ‘लव रात्रि’ के निर्माता सह अभिनेता सलमान खान सहित सात कलाकारों के विरुद्ध परिवाद दर्ज कराया था. परिवाद पर सुनवाई के बाद सीजेएम अदालत ने मिठनपुरा पुलिस को केस दर्ज कर जांच का आदेश दिया था. पुलिस उक्त परिवाद के आधार पर केस दर्ज कर जांच में जुट गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *