अयोध्या में रामजन्मभूमि को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने अयोध्या में विवादित जमीन मंदिर निर्माण के लिए दे दी है, वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्‍जिद के लिए 5 एकड़ की जमीन देने का फैसला किया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद आम नागरिक से लेकर राजनीतिक-फिल्मी हस्तियों की प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है।

ऐसे में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के पिता सलीम खान ने कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सलीम खान के अनुसार, अयोध्या में मुस्लिमों को दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन पर स्कूल बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमानों को मस्जिद नहीं, स्कूल की जरूरत है। साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा पैगंबर ने इस्लाम की दो खूबियां बताई हैं जिसमें प्यार और क्षमा शामिल है।

साथ ही सलीम खान का कहना है, ”अब जब इस कहानी (अयोध्या विवाद) का द एंड हो गया है तो मुस्लिमों को इन दो विशेषताओं पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए। मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिए। अब इस मुद्दे को फिर से मत कुरेदिये।’ वहीं सलीम खान ने कोई भी हंगामे की खबर ना आने को लेकर कहा कि फैसला आने के बाद जिस तरीके से शांति और सौहार्द्र कायम रही, यह प्रशंसनीय है। अब इसे स्वीकार कीजिए।

सलीम खान ने स्कूल की बात को लेकर कहा,’हमें मस्जिद की जरूरत नहीं, नमाज तो हम कहीं भी पढ़ लेंगे… ट्रेन में, प्लेन में, जमीन पर लेकिन हमें बेहतर स्कूल की जरूरत है। तालीम अच्छी मिलेगी 22 करोड़ मुस्लिमों को तो इस देश की बहुत सी कमियां खत्‍म हो जाएंगी।’

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here