शहरों में जल्द गरीबों के लिए बनेंगे बहुमंजिला भवन, सीएम नीतीश बोले- कोई भी योग्य व्यक्ति घर से वंचित नहीं रहे, इसे सुनिश्चित करें

खबरें बिहार की जानकारी

शहरों में रह रहे बेघर गरीब भूमिहीनों के आवासन के लिए जल्द बहुमंजिला भवन बनेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नगर विकास एवं आवास विभाग को इसकी कार्ययोजना पर तेजी से काम करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को एक अणे मार्ग में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय-2 के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में गरीबों के लिए बहुमंजिला आवास से संबंधित समीक्षा बैठक की और पदाधिकारियों को कई निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेघर गरीब भूमिहीनों के लिए हमलोगों ने बहुमंजिला भवन निर्माण की योजना बनाई है। उन्होंने बहुमंजिला भवन निर्माण के लिए स्थलों का चयन कर निर्माण कार्य जल्द शुरू करने को कहा है। उन्होंने निर्देश दिया कि योग्य लाभुकों का ठीक से सर्वे करायें ताकि कोई भी इससे वंचित नहीं रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों का उद्देश्य है कि शहरों में रह रहे सभी बेघर गरीब भूमिहीनों को अपना घर का सपना पूरा हो। अपना घर होने से उन्हें काफी खुशी होगी और सुकून मिलेगा।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, वित्त के अपर मुख्य सचिव एस सिद्घार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर जुड़े हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.