शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से राहत-नीतीश सरकार को झटका

खबरें बिहार की

पटना: मोहम्मद शहाबुद्दीन बिहार की राजनीति के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके दबदबा पूरे प्रदेश में है। हालाँकि अपने दबंगई कार्यप्रणाली और कई आपराधिक मामलों में दोषी पाए जाने के बाद शहाबुद्दीन जेल में बंद हैं।  लेकिन प्रदेश में आज भी उनका बोलबाला है और लोग भी उन्हें बहुत पसंद करते हैं। हाल ही में पटना हाईकोर्ट ने शहाबुद्दीन को आर्म्स एक्ट में दोषी करार दिया है। जिसके जवाब में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

पटना हाईकोर्ट ने शहाबुद्दीन को आर्म्स एक्ट में दोषी करार दिया है जिसके जवाब में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कोर्ट में पटना हाईकोर्ट के उस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है।  जिसमें उन्हें आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया था। याचिका पर सुनवाई करते हुए अब सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को नोटिस भेज जारी किया है।

चाहे मोहम्मद शाहबुद्दीन आज जेल बंद हैं और विपक्ष में बैठी पार्टी के नेता हैं लेकिन आने वाले लोकसभा चुनाव में वो अहम भूमिका निभा सकते हैं। कहा जाता है कि सीवान से शुरुआत कर पूरे बिहार की राजनीति पर छाए शाहबुद्दीन के नाम का सिक्का आज भी चलता है। आज भी राजनीति में उनके इशारों पर बड़े बड़े दांवपेच लड़ाये जाते हैं। जिनका नतीजा बिलकुल सटीक निकलता है।

Source: NBL News

Leave a Reply

Your email address will not be published.