‘सदा सुखी रहना.. भाग्यवान’ ये कहकर पति ने अपनी पत्नी को प्रेमी से मिलाया

खबरें बिहार की जानकारी

‘ये मोहब्बत की बात है, जी हुजूरी नहीं, हमारा मिलना जरूरी तो नहीं, तुम खुश रहना भाग्यवान’ अपने इन्हीं लफ्जों के साथ एक बच्ची के पिता ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया। मामला सबौर प्रखंड के फरका गांव का है।

यहां के श्रीकांत कुमार मंडल की शादी लगभग तीन साल पहले रजंदीपुर गांव की जीछा देवी के साथ हुई थी। युवती का प्रेम प्रसंग शादी के पहले से चल रहा था, लेकिन पति को इस बात का पता अब जाकर लगा। लिहाजा, श्रीकांत ने ‘पत्नीदान’ का फैसला लिया।

इस अजीबोगरीब मामले में पत्नी जीछा देवी का प्रेमी विशेष कुमार ठाकुर से शादी के बाद भी मिलना-जुलना होता रहा। इससे पति-पत्नी के बीच दूरी भी बढ़ती गई। आखिर पत्नी ने अपने पति श्रीकांत कुमार मंडल से निवेदन करते हुए उसे सबकुछ बता दिया और कहा कि मैं अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती हूं।

जीछा ने कहा कि मैं उससे बहुत प्यार करती हूं। हम जीवनभर एकसाथ नहीं रह सकते। इस पर पति ने पत्नी बात सुनकर बड़ा फैसला लिया। उसने प्रेमी को बुलाकर पत्नी का हाथ उसके हाथ में थमा दिया और कहा सदा सुखी रहना.. भाग्यवान। बात इतने में समाप्त नहीं हुई उसने अपनी 18 महीने की बच्ची को भी पत्नी को दे दिया।

सबौर थाने पहुंचा मामला

पति, पत्नी और प्रेमी सभी के स्वजन और ग्रामीणों का हुजूम शुक्रवार को सबौर थाने पहुंचा। पति-पत्नी में तलाक और प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज की बात थाने में कही गई। पुलिस ने कोर्ट जाने की सलाह दी। हालांकि सौहार्द्र और शांति से पति-पत्नी एक-दूसरे से अलग हो गए। फिलवक्त पत्नी अपने मायके रजंदीपुर चली गई है। अब कोर्ट से कानूनी नियमानुसार पति-पत्नी के बीच तलाक होगा और प्रेमी से शादी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.