सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 की लड़ाई में फिर बढ़ाए हाथ, 4,000 गरीब लोगों को दी आर्थिक सहायता

Cricket

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 महामारी से परेशानी का सामना कर रहे 4,000 गरीब लोगों की आर्थिक मदद की. मास्टर ब्लास्टर ने हालांकि मदद के तौर पर कितनी राशि दी है इसका पता नहीं चला. तेंदुलकर ने यह दान मुंबई की गैर सरकारी संगठन ‘हाई5’को दिया. तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘ दैनिक वेतन प्राप्त करने वाले परिवारों के समर्थन में ‘हाई5’के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. ” इस संस्था ने भी ट्वीट कर जरूरमंदों की मदद के लिए तेंदुलकर का आभार जताया.

उन्होंने तेंदुलकर को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ शुक्रिया तेंदुलकर, आपके इस दान से हम कोविड-19 के कारण परेशानी का सामना कर रहे 4,000 गरीब लोगों की मदद कर पाएंगे. इसमें बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) के स्कूली छात्र भी शामिल है. ” तेंदुलकर इससे पहले प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख दान दे चुके हैं उन्होंने मुंबई के 5,000 परिवारों को एक महीने तक भोजन मुहैया कराने का भी वादा किया था.

तेंदुलकर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं और लोगों को घर में ही रहने सी सलाह दे रहे हैं. उन्होंने एक वक्त पर उनलोगों को खूब खरी खोटी सुनाई थी जब लोग प्रधानमंत्री के इतने आह्वान करने के बावजूद घर से निकत रहे थे और क्रिकेट खेल रहे थे.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से जुड़े हुए वन8 कम्यून ने कोविड-19 (Covid- 19) वायरस के मुश्किल वक्त में 30 हजार खाने के पैकेट पहुंचाने का फैसला किया था कोहली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर स्टोरी साझा की थी जिसमें वह वर्कर्स के साथ खाने के पैकेट तैयार कर रहे थे जो इस मुश्किल समय में भोजन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उससे पहले कोहली और डिविलयर्स ने आईपीएल 2016 में खेले गए बल्ले और खेल के अन्य उपकरण को नीलाम करने का फैसला किया था ताकि जो इस महामारी में संकट से जूझ रहे हैं उनकी मदद कर सकें.

dezine quest

Sources:-prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *