भारतीय वायुसेना ने आज अपना 87वां स्थापना दिवस Air Force Day मना रही है। इस मौके पर वायुसेना के हिंडन एयर बेस पर एयर शो का आयोजन किया गया। इस एयर शो में वायुसेना के जवान अभिननंदन वर्थमान ने मिग-21 में अपने करतब दिखाए। इस पर कार्यक्रम में मौजूद सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अभिनंदन की भावना और साहस हम सभी के लिए प्रेरणा है। आज उसे परेड का नेतृत्व करते देख मेरे रोंगते खड़े हो गए।

आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने आज एयर शो Air Force Day में मिग-21 से उड़ान भरी। उन्होंने जब मिग विमान से उड़ान भरी तो पूरा माहौल तालियों की गड़ गड़ाहट से गूंज उठा।

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना की स्थापना 8 अक्टूबर 1932 को हुई थी और आज भारतीय वायुसेना अपनी 87वां स्थापना दिवस Air Force Day मना रहा है। इस मौके पर सेना प्रमुख बिपिन रावत, भारतीय वायु सेना प्रमुख आरके सिंह भदौरिया और नौसेनाध्यक्ष करमबीर सिंह इंडिया गेट स्थित नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे और शहीदों को श्रध्दांजलि दी। इस अवसर पर गाजियाबाद क हिंडन स्थित एयरबेस पर स्पेशल कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इस दौरान वायुसेना के जवान लड़ाकू विमानों के साथ करतब दिखायेंगे। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर आयोजित एयर शो में पहली बार लड़ाकू हेलीकॉप्टर अपाचे और हैवी लिफ्ट हेलीकॉप्टर चिनूक अपनी ताकत दिखायेंगे। इस कार्यक्रम में 43 अफसर हिस्सा ले रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वायुसेना को स्थापना दिवस Air Force Day पर बधाई दी। राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा, ‘वायु सेना दिवस पर, हम अपने वायु योद्धाओं, सेवानिवृत्त अधिकारियों और भारतीय वायु सैनिकों के परिवारों का सगर्व सम्मान करते हैं। साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य भारत के लिए गौरव का विषय है

Sources:-Live news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here